कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ 86 रनों से जीत दर्ज करने के साथ प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को किया लगभग पक्का - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ 86 रनों से जीत दर्ज करने के साथ प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को किया लगभग पक्का

शिवम मावी और लॉकी फर्ग्युसन ने इस मैच में मिलकर कुल 7 विकेट हासिल किए।

Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)
Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में 86 रनो से मात देने के बाद प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को 14 अंकों के साथ लगभग पक्का कर लिया है। इस मैच में कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 171 रन बनाने थे। जिसके जवाब में राजस्थान की पूरी टीम सिर्फ 85 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई।

कोलकाता के ओपनिंग बल्लेबाजों ने टीम को दी बड़ी शुरुआत

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद शारजाह के मैदान पर कोलकाता के ओपनिंग बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। शुभमन गिल ने इस मैच में भी जहां 56 रनों की पारी खेली तो वहीं वेंकटेश अय्यर के बल्ले से 38 रन देखने को मिले।

इसके बाद कोलकाता के मध्यक्रम से कोई बड़ी पारी तो देखने को नहीं मिली लेकिन रनों की गति में कमी नहीं आई। जिससे 20 ओवर खत्म होने पर कोलकाता की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाने में कामयाब रही। राजस्थान के लिए इस मैच में चेतन सकारिया ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

लॉकी फर्ग्युसन और शिवम मावी के आगे बेबस दिखे राजस्थान के बल्लेबाज

राजस्थान की टीम के लिए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था और ही कुछ शुरू में देखन को भी मिला। 13 के स्कोर तक पहुंचने पर राजस्थान की टीम अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट गंवा चुकी थी। यहां से मैच में वापस आना कठिन था और टीम लगातार अंतराल में अपने विकेट गंवाती चली गई। राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी राहुल तेवतिया ने खेली वहीं टीम 16.1 ओवरों में 86 के स्कोर पर सिमट गई।

इस मैच में कोलकाता की तरफ से शिवम मावी ने 3.1 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए तो वहीं लॉकी फर्ग्युसन ने अपने 4 ओवरों में 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

यहां पर देखिए कोलकाता की जीत के बाद फैंस ने व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया: