'संजू सैमसन को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा': एस श्रीसंत - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘संजू सैमसन को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा’: एस श्रीसंत

संजू सैमसन ने अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मुकाबला दिसंबर 2019 में गुजरात के खिलाफ सूरत में खेला था।

S. Sreesanth on sanju samson (pic source-twitter)
S. Sreesanth on sanju samson (pic source-twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है जिसके बाद पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत ने सैमसन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

श्रीसंत का मानना है कि सिर्फ IPL में ही नहीं बल्कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी केरला विकेटकीपर बल्लेबाज को लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने की बेहद जरूरत है। बता दें, भले ही पिछले कुछ IPL संस्करणों में संजू सैमसन लगातार खेलते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन उन्होंने अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मुकाबला दिसंबर 2019 में गुजरात के खिलाफ सूरत में खेला था।

मैने संजू सैमसन को हमेशा सपोर्ट किया है: एस. श्रीसंत

एस. श्रीसंत ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि, ‘संजू को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। देखिए हर कोई IPL के बारे में बात कर रहा है। मैं केरल से हूं और मैं ऐसा व्यक्ति हूं जिसने उनका हमेशा साथ दिया है। मैंने उनको अंडर-14 में भी खेलते हुए देखा है, उन्होंने मेरी कप्तानी में भी खेला हुआ है। बता दें, मैंने ही उनको रणजी ट्रॉफी डेब्यू में कैप दी थी। जिस तरीके से मैं उनको देखता हूं मैं उनसे अपील करना चाहूंगा कि वो फर्स्ट क्लास मुकाबलों में भी अच्छा प्रदर्शन करें।’

श्रीसंत ने आगे कहा कि, ‘हां, IPL बहुत जरूरी है। IPL आपको वो सब देगा जिसकी आपको जरूरत है, पैसा, नाम सब चीजें। लेकिन मेरा मानना है कि किसी भी क्रिकेटर को अपने राज्य की ओर से भी खेलना चाहिए और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तो जरूर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।

संजू को भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहिए। सिर्फ शतक नहीं वो 200 रन के ऊपर रन बनाए। वापस आएं और केरला टीम को रणजी ट्रॉफी जिताए। केरला टीम को विजय हजारे ट्रॉफी को जिताने में अहम भूमिका निभाएं, तब ही केरला क्रिकेटर टॉप पर आएंगे।’

हाल ही में संजू सैमसन ने इंडिया-ए टीम की कप्तानी की और उन्होंने तीन मुकाबलों की अनौपचारिक वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीनस्वीप किया। इन तीन मुकाबलों में सैमसन ने एक अर्धशतक भी जड़ा। इस सीरीज में उन्होंने 29*, 37 और 54 रन बनाए।