श्रीकर भारत ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए दिलाई रोमांचक जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीकर भारत ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए दिलाई रोमांचक जीत

श्रीकर भारत ने 78 रनों की मैच विनिंग पारी खेली

Royal Challengers Bangalore. (photo source: IPL/BCCI)
Royal Challengers Bangalore. (photo source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के आखिरी 2 लीग मुकाबले 8 अक्टूबर को एक ही समय पर खेले जा रहे थे। जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने आखिरी गेंद पर इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए थे। वहीं बैंगलोर की तरफ से इस मैच में श्रीकर भारत ने 78 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को आखिरी लीग मुकाबले में जीत दिलाई।

दिल्ली के ओपनिंग बल्लेबाजों ने दी अच्छी शुरुआत

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पिछले कुछ मैचों से फॉर्म में नहीं दिख रही दिल्ली कैपिटल्स टीम की ओपनिंग जोड़ी ने इस मैच में वापसी करते हुए पहले विकेट के लिए 88 रनों की बड़ी साझेदारी कर दी। जिसके बाद शिखर धवन जहां 43 तो पृथ्वी शॉ 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

हालांकि इसके बाद रनों की गति थोड़ी सी धीमी जरूर हुई लेकिन अंतिम के ओवरों में शिमरोन हेटमायर ने 22 गेंदों में 29 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 20 ओवरों में 164 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। बैंगलोर की तरफ से इस मैच में मोहम्मद सिराज ने जहां 2 विकेट हासिल किए तो वहीं चहल, हर्षल पटेल और क्रिश्चियन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

श्रीकर भारत और ग्लेन मैक्सवेल ने दिलाई टीम को रोमांचक जीत

165 के स्कोर का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज 6 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। यहां से श्रीकर भारत और एबी डी विलियर्स ने मिलकर स्कोर 55 तक ही पहुंचाया था कि बैंगलोर की टीम को तीसरा झटका अक्षर पटेल ने डी विलियर्स के रूप में दिया। इसके बाद अभी तक सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे।

श्रीकर भारत और मैक्सवेल ने मिलकर स्कोर को गति देने के साथ लक्ष्य की तरफ बढ़ना जारी रखा, जिसमें मैच में कई बार उतार-चढ़ाव भी देखने को मिला। बैंगलोर की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी। जिसके बाद पहली 5 गेंदों में टीम ने 10 रन बना लिए थे। आखिरी गेंद पर बैंगलोर की टीम को जीत हासिल करने के लिए छक्का लगाना काफी जरूरी हो गया था। जिसमें श्रीकर भारत ने कोई गलती ना करते हुए गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचा दिया। श्रीकर भारत ने इस मैच में 52 गेंदों में नाबाद 78 रनों की पारी खेली तो वहीं मैक्सवेल ने भी 33 गेंदों में 51 रन बनाकर टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए RCB की जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: