RCB की राजस्थान के खिलाफ शानदार जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB की राजस्थान के खिलाफ शानदार जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इस जीत के साथ अब 14 अंक हो गए हैं।

RR vs RCB (Image Credit-IPLBCCI)
RR vs RCB (Image Credit-IPLBCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के दूसरे फेज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दुबई के मैदान में खेले गए मैच में 7 विकेट से एकतरफा जीत हासिल करते हुए अंकतालिका में अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 20 ओवरों में 150 का लक्ष्य मिला था, जिसे ग्लेन मैक्सवेल के नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने शानदार तरीके से हासिल करते हुए मैच को अपने नाम किया।

शानदार शुरुआत के बाद बिखरी राजस्थान की टीम

राजस्थान की टीम को इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और टीम को एविन लुइस और यशस्वी जायसवाल ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद जायसवाल 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं यहां से राजस्थान का मध्यक्रम पूरी तरह से इसे भुनाने में नाकाम रहा।

एविन लुईस ने जहां 58 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर अधिक समय तक टिकने में नाकाम साबित रहा। बैंगलोर की तरफ से टीम को वापसी कराने में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अहम भूमिका अदा की जिन्होंने 4 ओवरों में 18 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए तो वहीं शहबाज अहमद के नाम भी 2 विकेट आए जबकि हर्षल पटेल ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए। राजस्थान की टीम ने 20 ओवर खत्म होने के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए।

मैक्सवेल का दिखा शो और मैच हुआ एकतरफा

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए विराट कोहली और देवदत्त पद्दिकल ने पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की लेकिन इसके बाद 58 के स्कोर तक दोनों ही पवेलियन लौट गए। यहां से केएस भारत और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी की और टीम की पकड़ मैच में पूरी तरह से मजबूत कर दी।

मैक्सवेल ने इस मैच में एकबार फिर से अपने बल्ले का दम दिखाते हुए सिर्फ 30 गेंदों में 50 रनों की नाबाद पारी खेल दी वहीं केएस भारत ने भी 35 गेंदों में 44 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम योगदान देने का काम किया।

यहां पर देखिए RCB की जीत के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया: