सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दर्ज की 4 रन से जीत तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दर्ज की 4 रन से जीत तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

सनराइजर्स की तरफ से इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी ओवर में 13 रन बचाते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: IPL/BCCI)
Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन का 52वां लीग मैच 2 ऐसी टीमों के बीच खेला गया जिसमें एक प्लेऑफ के लिए जहां क्वालीफाई कर चुकी है, तो वहीं दूसरी टीम इस दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी थी। हालांकि मैच का परिणाम थोड़ा उलट देखने को मिला जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 रनों से करीबी मात दी। यह इस सीजन हैदराबाद टीम की 13 मैचों के बाद तीसरी जीत थी।

बैंगलोर ने जीत टॉस और हैदराबाद को रोका 141 रन पर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद हैदराबाद टीम को पहला झटका 14 के स्कोर पर अभिषेक शर्मा के रूप में लगा। हालांकि यहां से कप्तान केन विलियमसन और जेसन रॉय ने पारी को संभालते हुए लगातार उसे आगे बढ़ाने का सिलसिला जारी रखते हुए स्कोर को 84 तक पहुंचा दिया।

जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि इस मैच में हैदराबाद की टीम एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब होगी। लेकिन टीम पहले विलियमसन और उसके बाद प्रियम गर्ग और जेसन रॉय के विकेट जल्दी गंवाने से स्कोर की गति पर थोड़ा सा ब्रेक लग गया। इस कारण अंतिम के ओवरों में हैदराबाद की टीम तेजी से रन बनाने में कामयाब नहीं हो सकी और 20 ओवरों के टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 141 रन था। बैगलोर की तरफ से इस मैच में हर्षल पटेल ने 3 तो वहीं डैन क्रिश्चियन ने 2 विकेट हासिल किए।

पद्दीकल और मैक्सवेल ने की पूरी कोशिश लेकिन टीम को मिली हार

142 रनों का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम पहले ही ओवर में कप्तान कोहली के रूप में बड़ा झटका लगा जो सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जिसके बाद नंबर-3 पर भेजे गए डैन क्रिश्चियन भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से पद्दीकल ने श्रीकर भारत के साथ तेजी से रन बनाने का प्रयास करते हुए टीम का स्कोर 38 रन तक पहुंचा दिया था। लेकिन भारत भी 12 के निजी स्कोर पर उमरान मलिक की शानदार बाउंसर गेंद पर अपना विकेट दे बैठे।

जिसके बाद मैदान में बल्लेबाजी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में भी अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए टीम को लगभग इस मैच में वापस ला दिया था। लेकिन 40 के स्कोर पर उन्हें विलियमसन ने रनआउट करते हुए पवेलियन वापस भेज दिया। इसे मैच में हैदराबाद टीम की वापसी के तौर पर भी देखा जा सकता। अंतिम ओवर में बैंगलोर की टीम को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे, लेकिन एबी डी विलियर्स इस ओवर में मात्र 8 रन ही बना सके और टीम को 4 रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा।

यहां पर देखिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: