चोटिल दीपक चाहर कुछ इस तरह से करेंगे अपने 14 करोड़ की भरपाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

चोटिल दीपक चाहर कुछ इस तरह से करेंगे अपने 14 करोड़ की भरपाई

दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण तीन महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं।

Deepak Chahar
Deepak Chahar. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

पीठ की चोट की वजह से दीपक चाहर मौजूदा आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। उन्हें फरवरी में दो दिवसीय मेगा ऑक्शन में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में वापस खरीदा था। दुर्भाग्य से चाहर उसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक घरेलू T20I सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके लिए उन्हें बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब से गुजरना पड़ा। उस चोट से उबरने के दौरान, उन्हें पीठ में चोट लगी जिससे वह पूरे सीजन से बाहर हो गए।

अब, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने आगे आकर यह स्पष्ट कर दिया है कि गेंदबाजी ऑलराउंडर इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेलने के बावजूद अपने आईपीएल 2022 के राजस्व को नहीं गंवाएगा। साथ ही, अधिकारी ने यह भी कहा कि राजस्थान के क्रिकेटर अपने INR 14 करोड़ के वेतन से पूरी राशि नहीं तो काफी रकम वापस पा लेंगे।

दीपक चाहर को आईपीएल से होने वाली कमाई में कोई नुकसान नहीं होगा: बीसीसीआई अधिकारी

बीसीसीआई अधिकारी ने क्रिकबज के हवाले से कहा कि, “बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों के आईपीएल अनुबंधों का बीमा किया है और वह प्रीमियम का भुगतान भी कर रहा है। दीपक बीमा से पूरे 14 करोड़ रुपये नहीं तो अधिक से अधिक रकम हासिल कर लेंगे।”

आपको बता दें कि चोट की वजह से दीपक कम से कम तीन महीने के लिए क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। इससे पहले, ऐसी भी अफवाहें थीं कि चोट की सीमा इतनी गंभीर थी कि इससे वह आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 से भी बाहर हो सकते हैं जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। होनहार गेंदबाज की अनुपस्थिति से इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है, क्योंकि उन्होंने इस सीजन में अपने पांच मैचों में से केवल एक ही जीत हासिल की है।

जहां तक ​​निरंतरता का सवाल है, कैरेबियाई सनसनी ड्वेन ब्रावो को छोड़कर, सीएसके के लिए कोई अन्य गेंदबाज प्रभावशाली नहीं रहा है। दीपक चाहर चार बार के चैंपियन के अभिन्न सदस्यों में से एक रहे हैं और उन्होंने क्रमशः 2018 और 2021 संस्करणों में टीम को खिताब जीतने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।