वीरेंद्र सहवाग ने क्वालिफायर-2 मुकाबले में RCB कप्तान के इस एक फैसले को लेकर की उनकी जमकर आलोचना - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग ने क्वालिफायर-2 मुकाबले में RCB कप्तान के इस एक फैसले को लेकर की उनकी जमकर आलोचना

फाफ ने राजस्थान के खिलाफ जोश हेजलवुड से दूसरा और छठवां ओवर करवाया, जबकि उनको नई गेंद से तीन ओवर करवाने चाहिए थे: वीरेंद्र सहवाग

Virender Sehwag (Photo by MONEY SHARMA/AFP/Getty Images)
Virender Sehwag (Photo by MONEY SHARMA/AFP/Getty Images)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 27 मई (शुक्रवार) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए क्वालिफायर 2 मुकाबले के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस की आलोचना की है। उनकी माने तो, फाफ ने टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की सधी हुई गेंदबाजी का उपयोग सही तरह से नहीं किया था जिसकी वजह से बैंगलोर को इस मुकाबले में 7 विकेट से शिकस्त मिली।

क्रिकबज में सहवाग में कहा कि, फाफ ने राजस्थान के खिलाफ जोश से दूसरा और 6वां ओवर करवाया, जबकि उनको नई गेंद से तीन ओवर करवाने चाहिए थे क्योंकि वो नई गेंद से दूसरी टीम के लगातार विकेट झटकते रहते हैं।

उनका मानना है कि फाफ से ऐसी गलती होना बहुत बड़ी बात है क्योंकि वो मुकाबले को बड़ी अच्छी तरह से समझते हैं और फिर अपना अगला दांव खेलते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, आपने जोश से दूसरा और छठवां ओवर करवाया जबकि आपको उनसे शुरुआत में ही 3 ओवर करवा लेने चाहिए थे।

वो आपके सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अगर मैं टीम का कप्तान होता तो ये गलती बिल्कुल ना करता। राजस्थान का सबसे मजबूत पक्ष उनके ऊपरी बल्लेबाज रहे हैं और अगर आपने उनका विकेट शुरुआत में ही ले लिया तो आप 50% से ज्यादा मुकाबला अपनी ओर कर चुके हैं।

मोहम्मद सिराज से पहला ओवर करवाना गलत फैसला था: पार्थिव पटेल

उन्होंने आगे कहा कि, फाफ की कप्तानी इस मुकाबले में काफी खराब थी क्योंकि उन्होंने सिर्फ जोश को ही नहीं बल्कि वानिंदु हसरंगा के ओवरों को भी आखिरी तक बचाए रखा। वो ऐसी गलती करते नहीं हैं क्योंकि वो गेम को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं और खेलते हैं।

बता दें, अहमदाबाद में हुए क्वालीफायर 2 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 157 रन बनाए। टीम की ओर से रजत पाटीदार ने 42 गेंदों में 58 रन बनाए। जवाब में जोस बटलर की नाबाद शतकीय पारी (106*) की बदौलत राजस्थान ने ये मुकाबला अपने नाम किया और फाइनल में प्रवेश किया।

इसी वीडियो में भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि, RCB जब गेंदबाजी करने मैदान पर उतरी तो उनको शुरुआत अच्छी करनी चाहिए थी, लेकिन मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में 16 रन लुटा डाले जिसके बाद राजस्थान रुकी नहीं और इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया।

उन्होंने कहा कि, आरसीबी ने मोहम्मद सिराज को पहला ओवर दिया जो सही नहीं था। उनका प्रदर्शन इस सीजन में काफी साधारण रहा है। जब आप 158 रन का लक्ष्य डिफेंड कर रहे हो तो आपको शुरुआत काफी आक्रामक होकर करनी चाहिए लेकिन RCB ने पावरप्ले में ही इतने रन लुटा दिए कि वो मुकाबले में कभी वापसी ही नहीं कर पाए।

यशस्वी जायसवाल को अगर भारत के लिए खेलना है तो उनको बड़ा स्कोर बनाना पड़ेगा: वीरेंद्र सहवाग

यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान को आक्रामक शुरुआत दी और मोहम्मद सिराज को पहले ही ओवर में 16 रन कूट डाले। हालांकि उनकी पारी ज्यादा आगे तक नहीं चल पाई और 13 गेंदों में यशस्वी 21 रन बनाकर आउट हो गए। वीरेंद्र सहवाग ने यशस्वी को लेकर टिप्पणी की कि, यशस्वी जायसवाल ने पहले ओवर में ही 16 रन बनाकर जोस बटलर के ऊपर से पूरा दबाव हटा दिया। उनकी इस पारी की बदौलत बटलर ने अपना गेम खेला और टीम को जीत दिलाई।

लेकिन यशस्वी जायसवाल को अगर भारतीय टीम से खेलना है तो उनको ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे। उनको दिखाना होगा कि वो रनों के भूखे हैं। बता दें, आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।