IPL 2022: रवींद्र जडेजा के साथ नाइंसाफी...: एमएस धोनी की दखलंदाजी से नाराज हुए पूर्व क्रिकेटर - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: रवींद्र जडेजा के साथ नाइंसाफी…: एमएस धोनी की दखलंदाजी से नाराज हुए पूर्व क्रिकेटर

रवींद्र जडेजा के साथ एमएस धोनी के रवैये से नाराज हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर, और कहा कप्तानी ही क्यों छोड़ी?

MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: Twitter)
MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का जारी 15वां सीजन अब तक निराशाजनक रहा है, क्योंकि गत चैंपियन को अपने पहले दोनों मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा। इस आईपीएल सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, और फिर इतने ही अंतर से उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के हाथों शिकस्त मिली।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के नए कप्तान रवींद्र जडेजा की अगुआई में चार बार की आईपीएल विजेता टीम को जारी आईपीएल (IPL) 2022 में अपनी पहली जीत की तलाश है। इस बीच, लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैदान में चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले की तरह ही सक्रिय और अधिकतर फैसले खुद लेते नजर आए, जिससे पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा नाराज हो गए हैं।

मैच के बाद अजय जडेजा ने एमएस धोनी के इस रवैये को लेकर अपनी काफी नाराजगी जाहिर की। क्रिकबज के एक शो पर बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा अगर उन्होंने रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया है और इसके बावजूद भी वह मैच में खुद ही सारे फैसले ले रहे हैं, तो ये गलत है।

एमएस धोनी कप्तानी छोड़ खुद ही कप्तानी कर रहे हैं

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने रवींद्र जडेजा को अनदेखा और दरकिनार करने और उनको अपनी कप्तानी के बारे में असहज महसूस कराने के लिए एमएस धोनी की आलोचना की है। उन्होंने मौजूदा कप्तान रवींद्र  जडेजा से वस्तुतः बागडोर संभालने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को दोषी ठहराया।

अजय जडेजा ने क्रिकबज पर कहा: “यह गलत है, इसमें कोई शक नहीं है। देखिए, धोनी का मुझसे बड़ा कोई प्रशंसक नहीं है, और यह उनके स्वभाव के कारण है। अगर यह कोई बड़ा मुकाबला होता, या ग्रुप का आखिरी मैच होता, जहां क्वालीफिकेशन के मामले में करो या मरो की स्थिति होती, उस दौरान आप आगे बढ़कर फैसले लेते तो दिक्कत नहीं होती, तो मैं शायद समझ सकता था कि आप बागडोर संभालना चाहेंगे, क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण चरण है।”

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन लीग के शुरूआती मैचों में ही रवींद्र जडेजा को अनदेखा कर आप ही फैसले ले रहे हैं, तो ये सही नहीं है। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि यह रवींद्र जडेजा हैं। लेकिन एक क्रिकेट फैन के तौर पर भी ये थोड़ा अजीब लग रहा था। जडेजा एक तरफ खड़ा था और आप पूरा खेल चलाते रहे। देखिए, एमएस धोनी बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, और मुझे इसे जोर से कहना पसंद नहीं है। लेकिन आज मैंने जो देखा वह मुझे पसंद नहीं आया।”

पूर्व भारतीय  विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी इस मामले को लेकर एमएस धोनी पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा, “अगर आपने खुद कप्तानी छोड़ी है तो फिर रवींद्र जडेजा को फैसले लेने दीजिए, उन्हें सीखने दीजिए, तभी वह आगे अच्छा कर सकेंगे।”