रवि शास्त्री का बयान, कहा- अगर ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे क्रुणाल पांड्या तो जल्द हो सकती है भारतीय टीम में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवि शास्त्री का बयान, कहा- अगर ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे क्रुणाल पांड्या तो जल्द हो सकती है भारतीय टीम में वापसी

क्रुणाल ने अब तक भारत के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में 24 मुकाबले खेले हैं लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन ना करने की वजह से वो टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए।

Krunal Pandya. (Photo Source: IPL/BCCI)
Krunal Pandya. (Photo Source: IPL/BCCI)

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) की तरफ से खेल रहे ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को लेकर बयान दिया है कि अगर वो ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे तो जल्द ही उनकी भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। उनकी माने तो पांड्या का ये IPL सीजन काफी अच्छा रहा है और उन्हें लगातार इसे अब सिर्फ जारी रखने की कोशिश करनी होगी।

बता दें कि क्रुणाल ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू साल 2018 में किया था, लेकिन उन्होंने जुलाई 2021 से अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। क्रुणाल ने अब तक भारत के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में 24 मुकाबले खेले हैं लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन ना करने की वजह से वो टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। अगर पिछले कुछ महीनों की बात करें तो रवींद्र जडेजा और यजुवेंद्र चहल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

ESPN क्रिकइंफों पर रवि शास्त्री ने अपने दिए बयान में कहा कि अगर जडेजा, पांड्या, अक्षर पटेल को प्लेइंग XI में टीम में जगह बनानी है तो उन्हें अपने ऊपर भरोसा करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि, यहां पे हमारे पास तीन बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। रवींद्र जडेजा,अक्षर पटेल और क्रुणाल पांड्या। तीनों ही कमाल के गेंदबाज है और तीनों को अपने ऊपर भरोसा करना पड़ेगा अगर उनको भारतीय टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करनी है तो। दिन के अंत में यह सब चयनकर्ताओं और खिलाड़ियों के ऊपर है कि वह अपना काम कितने अच्छी तरह से करते हैं। मुझे लगता है कि पांड्या अगर ऐसे ही प्रदर्शन करते रहेंगे तो जल्द ही वह टीम में वापसी कर सकते हैं।

जब शास्त्री से मार्कस स्टोइनिस की बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ये सब कुछ मेंटर गौतम गंभीर के ऊपर है कि वो उनको कब बल्लेबाजी पर भेजना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, क्रुणाल और दीपक हुड्डा का प्रदर्शन भी इस सीजन काफी सराहनीय रहा है।

उन्होंने कहा कि मार्कस की भूमिका काफी अच्छी रही है और गौतम गंभीर का तजुर्बा LSG के साथ है। गौतम दो बार IPL ट्रॉफी अपने नाम कर चुके हैं। उनको पता है कौनसा खिलाड़ी कब और कैसे उनके काम आ सकता है। मार्कस के पास ताकत भी है अनुभव भी और छक्के मारने का तजुर्बा भी।

उन्होंने आगे कहा कि, हालांकि क्रुणाल और दीपक हुड्डा दोनों ने इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। दीपक अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स खेल रहे हैं और वहीं क्रुणाल भी तेजी से रन बना रहे हैं। क्रुणाल का विश्वास अपने ऊपर सातवें आसमान पर है और वह विश्वास उनकी गेंदबाजी पर भी दिख रहा। वह इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

बता दें क्रुणाल का स्ट्राइक रेट 11 मुकाबलों में 131.89 का रहा है। उन्होंने अभी तक कुल 20.66 के औसत से 9 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

लखनऊ और गुजरात में जो भी जीतेगा वो टॉप दो में रहेगा: रवि शास्त्री

रवि शास्त्री की माने तो गुजरात टाइटंस (GT) ने लगातार दो मुकाबले हारकर LSG के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले अपनी तैयारियों काफी पुख्ता कर लिया होगा। जिसमें उन्होंने कहा कि, LSG का प्रदर्शन कमाल का रहा है और गुजरात अपने दो मुकाबले ऐसे समय में हारी जब वह काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी।

यही समय है दोनों टीमों के पास जब वो थोड़ी और मेहनत करके प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकती है। मुझे लगता है दोनों टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेंगी। गुजरात और लखनऊ में जो भी मुकाबला जीतेगा वह टॉप दो में रहेगा यह पक्की बात है। इन दो नई फ्रेंचाइजियों के बीच में यह दूसरा मुकाबला है। पहले मुकाबले में गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से मात दी थी।