IPL 2022: क्या उमरान मलिक को टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए? निखिल चोपड़ा ने वरुण चक्रवर्ती का उदाहरण देते हुए दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: क्या उमरान मलिक को टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए? निखिल चोपड़ा ने वरुण चक्रवर्ती का उदाहरण देते हुए दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में उमरान मलिक की आग की जरूरत है।

Umran Malik. (Photo Source: IPL/BCCI)
Umran Malik. (Photo Source: IPL/BCCI)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अब तक के सबसे सनसनीखेज गेंदबाज रहे हैं। वह अपनी तूफानी गेंदबाजी से आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आए दिन नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 28वें मैच के दौरान उमरान मलिक ने लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की और उनके स्पेल के दौरान बल्लेबाजों का टिक पाना मुश्किल था।

उमरान मलिक  ने अपने 4 ओवरों  में 28 रन देकर 4 विकेट झटके, जिसमें जितेश शर्मा, ओडियन स्मिथ, राहुल चाहर और वैभव अरोड़ा के विकेट शामिल थे। पंजाब किंग्स (PBKS) की पारी के अंतिम ओवर में उमरान मलिक ने पहली ही गेंद पर ओडियन स्मिथ को शॉर्ट और तेज गेंद पर आउट किया। एक डिलीवरी के बाद, उन्होंने राहुल चाहर और वैभव अरोड़ा को लगातार दो गेंदों पर आउट किया, जबकि अर्शदीप सिंह पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए। इस तरह, उमरान लामिक ने आईपीएल में ट्रिपल विकेट मेडन पूरा किया।

उमरान मलिक ने आईपीएल में बनाया नायाब रिकॉर्ड

इसके साथ ही उमरान मलिक आईपीएल (IPL) में 20वें ओवर में इरफान पठान, लसिथ मलिंगा और जयदेव उनादकट के साथ मेडन फेंकने वाले चौथे गेंदबाज बने। हालांकि, जम्मू और कश्मीर का यह तेज गेंदबाज और लसिथ मलिंगा ही केवल ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने किसी आईपीएल (IPL) मैच की पहली पारी के 20वें ओवर में मेडन ओवर फेंका है। उनकी शानदार गेंदबाजी के बदौलत SRH ने MI को सात विकेट की मात दी।

मैच के बाद, पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट पंडित, निखिल चोपड़ा ने कहा उमरान मलिक ने PBKS के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया (4 ओवरों में 4/28) है। उन्होंने आगे कहा ऐसे दुर्लभ अवसर होते है जब गेंदबाज मेडन गेंदबाजी करता है, और पारी के आखिरी ओवर में तीन विकेट भी लेता है। जिसको देखते हुए, निखिल चोपड़ा ने उम्मीद जताई है कि उमरान मलिक को वरुण चक्रवर्ती की तरह भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा, जिन्होंने आईपीएल 2020 में 5/20 के आंकड़े के साथ टीम में जगह बनाई थी।

निखिल चोपड़ा ने क्रिकट्रैकर पर Sky247.net द्वारा प्रस्तुत नॉट जस्ट क्रिकेट शोपर कहा: “मुझे लगता है कि वह आज अविश्वसनीय था। आंकड़ों पर नजर डालें तो इस टूर्नामेंट में उमरान ने सबसे ज्यादा 145+ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है, जिसमें जसप्रीत बुमराह, लॉकी फर्ग्युसन और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। चार विकेट लेना और एक मेडन ओवर डालना एक दुर्लभ गुण है। जैसे वरुण चक्रवर्ती ने पिछले सीजन में पांच विकेट लिए और भारत के लिए डेब्यू किया, मुझे उम्मीद है कि उमरान मालिक को भी इस प्रदर्शन के साथ भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिल जाएगी, और इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम को उनकी आग की जरूरत है।”