IPL 2022: अश्विन को अचानक तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए क्यों उतारा गया? क्रिकेटर ने खुद कर दिया RR की योजना का पर्दाफाश - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: अश्विन को अचानक तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए क्यों उतारा गया? क्रिकेटर ने खुद कर दिया RR की योजना का पर्दाफाश

आर अश्विन का टी-20 क्रिकेट में पहला अर्धशतक नहीं आया राजस्थान रॉयल्स के काम, दिल्ली कैपिटल्स ले गई जीत कर मैच।

Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)

भारतीय ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जारी 15वें सीजन में गेंद के साथ राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन 11 मई को उन्होंने एक बार फिर बल्ले के साथ अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है, और साथ ही अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक भी जड़ दिया है।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए आर अश्विन ने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 गेंदों पर 50 रन बनाए, और साथ ही देवदत्त पडिक्कल (48) के साथ 53 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (RR) को 161 रनों का लक्ष्य खड़ा करने में मदद की।

रविचंद्रन अश्विन ने लंबे अरसे बाद टी-20 क्रिकेट में लगाया अर्धशतक

हालांकि, इस आईपीएल 2022 (IPL 2022) मैच में स्पिनर को गेंद के साथ एक भी सफलता नहीं मिली, और राजस्थान रॉयल्स (RR) को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ आठ रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी। मैच के समापन के बाद, रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ शीर्ष क्रम में भेजने को लेकर अहम खुलासा किया है।

आर अश्विन ने Cricbuzz के हवाले से कहा: “इस सीजन की शुरुआत से मुझे सूचित किया गया था कि वे मुझे शीर्ष क्रम में उपयोग करेंगे। मैंने कुछ अभ्यास सत्रों में भी ओपनिंग की थी। मैंने इसका आनंद लिया और साथ ही मैंने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है, इसलिए यह देखकर अच्छा लग रहा है कि मुझे उसका फायदा मिल रहा है। सीजन शुरू होने से ठीक पहले मैं अच्छी बल्लेबाजी लय में था।”

उन्होंने आगे बताया: “इस सीजन के शुरू होने से पहले मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काम किया, अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव किया, अपने बल्ले की स्विंग को थोड़ा बदला और अपने खेल में कुछ विकल्प ले आया। इससे कम से कम थोड़ा फर्क पड़ रहा है। यह मनभावन है; मैं आज की अपनी पारी से काफी खुश हूं, लेकिन यह टीम को जीत नहीं दिला पाया, इसलिए थोड़ा निराश हूं। उम्मीद है कि मैं अपने इस फॉर्म को आगे बढ़ा पाऊं।”