दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में तीन विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम किया एक और रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में तीन विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम किया एक और रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 में बुमराह ने 14 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए।

Jasprit Bumrah. (Photo Source: IPL/BCCI)
Jasprit Bumrah. (Photo Source: IPL/BCCI)

मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल 2022 का अंत जीत के साथ किया। उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से मात दी। ये उनकी इस सीजन में चौथी जीत थी। मुंबई ने इस संस्करण में 14 मुकाबले खेले जिसमें उनको सिर्फ 4 में जीत मिली। हालांकि इस जीत के बावजूद उनकी टीम अंक तालिका में सबसे नीचे रही।

इस साल कई चीजें मुंबई के पक्ष में नहीं रही है लेकिन टीम के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट लेकर इस खास उपलब्धि को हासिल किया है।

लगातार 7 सीजन में 15 विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह ने बनाया रिकॉर्ड

इस सीजन कुछ मुकाबलों में एक भी विकेट नहीं लेने वाले बुमराह ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ एक मैच में 5 विकेट झटके थे। उस मुकाबले के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्होंने पृथ्वी शॉ, मिचल मार्श और रोवमन पॉवेल का विकेट अपने नाम किया।

दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट लेने के बाद बुमराह पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने लगातार 7 आईपीएल सीजनों में 15 या उससे अधिक विकेट अपने नाम किए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम था। बुमराह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले गेंदबाज बने हैं।

बुमराह के इस प्रदर्शन की वजह से उनको दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था। उन्होंने इस संस्करण में 14 मुकाबलों में 25.53 के औसत और 7.18 के इकोनामी रेट से 15 विकेट हासिल किए हैं।

बुमराह के अलावा मुंबई इंडियंस के लिए डेनियल सैम्स ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस संस्करण में सैम्स ने 11 मुकाबलों में 13 विकेट झटके हैं। वहीं बल्लेबाजी में मुंबई इंडियंस के लिए तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस और टिम डेविड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।