सिर्फ एक पारी से आप ये नहीं कह सकते कि खिलाड़ी वापस फॉर्म में आ गया है: संजय मांजरेकर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिर्फ एक पारी से आप ये नहीं कह सकते कि खिलाड़ी वापस फॉर्म में आ गया है: संजय मांजरेकर

विराट कोहली ने आखिरी लीग मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 54 गेंदों में 73 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को अहम जीत दिलाई थी।

Virat Kohli And Sanjay Manjrekar (Image Credit-IPL/Instagram)
Virat Kohli And Sanjay Manjrekar (Image Credit-IPL/Instagram)

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) के आक्रामक बल्लेबाज विराट कोहली ने लीग मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ 54 गेंदों में 73 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को अहम मुकाबले में जीत दिलाई थी। हालांकि इस प्रदर्शन के बावजूद भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि विराट कोहली अभी फॉर्म में वापस नहीं आए हैं।

संजय मांजरेकर चाहते हैं कि, कोहली 25 मई को होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के खिलाफ भी कुछ वैसी ही बल्लेबाजी करें जैसे उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ की थी।

IPL 2022 के शुरुआती मुकाबलों में अच्छा ना प्रदर्शन करने के बाद गुजरात के खिलाफ विराट ने बेहतरीन पारी खेली। बता दें इस सीजन में विराट तीन बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। हालांकि उनके इस प्रदर्शन के बावजूद RCB प्लेआफ के लिए क्वालिफाइ कर चुकी है।

24 मई को ESPN क्रिकइंफो से बात करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि, विराट कोहली को वो एक पारी मिल गई जिसकी उनको बेहद जरूरत थी लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह अपने फॉर्म में वापस आ चुके हैं। किसी भी खिलाड़ी को उनके एक ही मुकाबले के प्रदर्शन से यह नहीं कहा जा सकता कि वो फॉर्म में वापस आ चुका है।

विराट कोहली को प्रेशर मुकाबले में एक और बेहतरीन पारी खेलनी होगी: संजय मांजरेकर

विराट कोहली को प्रेशर मुकाबले में एक और बेहतरीन पारी खेलनी होगी। उसके बाद ही ये कहा जा सकता है कि विराट कोहली अपने फॉर्म में वापस आ चुके हैं। विराट कोहली को हमने कई बार देखा है कि उन्होंने महत्वपूर्ण मुकाबलों में अपने दम पर टीम को कई जीत दिलाई है। मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि विराट फॉर्म में वापस आ जाए और IPL में ही नहीं बल्कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भी धमाकेदार प्रदर्शन करें।

उन्होंने आगे कहा कि, प्रशंसक भी क्रिकेट को बहुत अच्छी तरह से समझते है। ऐसा नहीं है कि वो पहले रन नहीं बना रहे थे। वो लगातार 30-40 रन बना रहे थे लेकिन हम सब विराट से हमेशा ज्यादा की उम्मीद रखते हैं। रोहित शर्मा का फॉर्म भी इस संस्करण में काफी निराशाजनक रहा है। सभी प्रशंसक यही चाहेंगे की जल्द से जल्द इन दोनों खिलाड़ियों का फॉर्म वापस आ जाए और भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जीत मिले।

बता दें, मुंबई इंडियंस (MI) ने लीग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से हराया था इसकी वजह से RCB प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। उनका अगला मुकाबला 25 मई को लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के खिलाफ है।

मुझे उम्मीद है कि मोहम्मद सिराज प्लेइंग XI में वापसी करेंगे: संजय मांजरेकर

एलिमिनेटर मुकाबले में हर्षल पटेल का खेलना मुश्किल दिख रहा है। बता दें, गुजरात के खिलाफ मुकाबले के दौरान पटेल चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से वो उस मुकाबले में मात्र 1 ही ओवर कर पाए थे। उनके चोटिल होने के बाद संजय मांजरेकर का मानना है कि पटेल की जगह मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हो सकती है।

मांजरेकर ने कहा कि, RCB टीम के मुख्य डेथ गेंदबाज जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल हैं। सिद्धार्थ कौल ने गुजरात के खिलाफ मुकाबला खेला था लेकिन मुझे लगता है कि उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।