आईपीएल 2022 के सीजन के लिए शामिल होने वाली 2 नई टीमों का हुआ ऐलान जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद की टीम दिखेंगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2022 के सीजन के लिए शामिल होने वाली 2 नई टीमों का हुआ ऐलान जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद की टीम दिखेंगी

RPSG ग्रुप ने लखनऊ की टीम के लिए सबसे ज्यादा 7,090 करोड़ रुपए की बोली लगाई।

Indian Premier League. (Photo Source: IPL/BCCI)
Indian Premier League. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2022 में खेले जाने वाले अगले सीजन के लिए 2 नए शहरों की टीमों का ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 25 अक्टूबर को कर दिया। जिसमें अगले सीजन में अहमदाबाद और लखनऊ इन 2 शहरों की टीमें आईपीएल में शामिल की जाएंगी। काफी सारी बोलियों के बाद अंत में इन 2 शहरों के लिए सबसे ज्यादा बोली लगी।

2 नई टीमों के लिए पूरे दिन सोशल मीडिया पर काफी सारे अपडेट लगातार आते हुए देखे गए लेकिन अंत में इस बात की पुष्टि हो गई की RPSG ग्रुप ने लखनऊ और CVC कैपिटल्स जो एक विदेशी निवेशकर्ता हैं उन्होंने अहमदाबाद की टीम को अपने नाम किया। इन 2 नई टीमों के पास विश्वस्तरीय मैदान भी मौजूद है, जिसमें जल्द दी टीमें मैच खेलते हुए भी दिखाई देंगी।

अहमदाबाद के पास मोटेरा जिसका नाम बदलकर अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया गया है, उसकी दर्शक क्षमता 1,32,000 है वहीं लखनऊ में इकाना स्टेडियम है, जिसकी दर्शक क्षमता 50,000 है। RPSG ग्रुप ने इस नीलामी के दौरान सबसे ज्यादा लखनऊ के लिए बोली लगाई जो 7,090 करोड़ रुपए थी।

अदानी ग्रुप के हाथों से फिसली अहमदाबाद फ्रेंचाइजी

वहीं दूसरी तरफ बात की जाए CVC कैपिटल्स की जिन्होंने अहमदाबाद शहर की टीम के लिए 5166 करोड़ रुपए की बोली लगाई इस शहर की टीम के लिए कुछ दूसरे बोलिकर्ताओं की रुचि देखने को मिली। जिसमें सबसे आगे अदानी ग्रुप था लेकिन अंत में CVC कैपिटल्स ने उनसे ज्यादा बोली लगाते हुए इस शहर की टीम को अपने नाम करने में कामयाब रही।

वहीं इस नीलामी में दूसरे शहरों के लिए भी बोलियों को देखा जाए तो उसमें कटक, धर्मशाला, गुवाहटी और इंदौर को लेकर भी कुछ ने अपनी रुचि दिखाई लेकिन अंत में RPSG ग्रुप और CVC कैपिटल्स बाजी मारने में कामयाब रहीं। अब यह दोनों टीम किस नाम के साथ आईपीएल 2022 के सीजन में खेलने उतरेंगी उसका खुलासा होना बाकी है।