IPL 2022: PBKS पर जीत के बावजूद LSG कप्तान केएल राहुल हैं भड़के हुए! - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: PBKS पर जीत के बावजूद LSG कप्तान केएल राहुल हैं भड़के हुए!

प्रतिभा की नहीं, चतुराई की कमी है लखनऊ खेमे में!

KL Rahul. (Photo Source: IPL/BCCI)
KL Rahul. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जारी 15वें सीजन के 42वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 29 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) को 20 रनों से मात दी और इस जीत के साथ नई फ्रेंचाइजी 12 अंको के साथ आईपीएल 2022 (IPL 2022) की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए और अपने टोटल का बचाव करते हुए नई फ्रेंचाइजी ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 133 रनों पर रोक दिया और यह मुकाबला 20 रनों से अपने नाम कर लिया।

अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (PBKS) पर जीत के बावजूद भी में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल खुश नहीं थे, खासकर अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से, क्योंकि क्विंटन डी कॉक (46) और दीपक हुड्डा (34) के अलावा कोई भी बल्लेबाज बल्ले के साथ योगदान नहीं दें पाया।

गेंदबाजों की तारीफ, तो बल्लेबाजों पर भड़के केएल राहुल

जबकि अगर गेंदबाजी प्रदर्शन की बात आती है तो पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मोहसिन खान ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए, जबकि दुष्मंथा चमीरा और क्रुणाल पांड्या को दो-दो विकेट मिले और इस तरह लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) अपने सामान्य लक्ष्य का बचाव करने में कामयाब रही।

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा: “मैं पहली पारी के अंत में निराश और गुस्से में था। बल्ले से हमने बेवकूफ क्रिकेट खेला। हमें बल्ले से बेहतर होने की जरूरत है। आधे समय जब क्विनी (क्विंटन डी कॉक) और दीपक ( हुड्डा) बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्होंने मुश्किल विकेट पर 9 ओवरों में 60 रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। अगर हमने चतुराई से बल्लेबाजी की होती, तो हम 180-190 तक पहुंच सकते थे।”

उन्होंने आगे कहा: “मुझे लगता है कि हमें खेल को पढ़ने में होशियार होने की जरूरत है। अगर हम बहुत अधिक शॉट नहीं खेल सकते थे, तो हम बेहतर कर सकते थे। हमने फील्डिंग और गेंदबाजी दोनों अच्छी की। हमें बस अच्छी चीजे दोहराते रहने की जरूरत है। जिस तरह से हमने गेंदबाजी की वह अभूतपूर्व प्रदर्शन था। कुणाल पांड्या अब तक आईपीएल में शानदार रहे हैं। इस सीजन में उन्होंने वास्तव में अपनी गेंदबाजी पर काम किया है।”