युजवेंद्र चहल ने बताया आखिर क्यों उन्होंने मनाया था जमीन पर बैठकर अनोखा अंदाज में जश्न - क्रिकट्रैकर हिंदी

युजवेंद्र चहल ने बताया आखिर क्यों उन्होंने मनाया था जमीन पर बैठकर अनोखा अंदाज में जश्न

युजवेंद्र चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस आईपीएल सीजन का पहला हैट्रिक लिया था।

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: IPL/BCCI)
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: IPL/BCCI)

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हाल ही में चल रहे आईपीएल 2022 संस्करण में पांच विकेट लेने के बाद अपने फेमस सेलिब्रेशन के पीछे के कारण का खुलासा किया। चहल इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने आईपीएल 2022 में उन्होंने अपने फ्रेंचाइजी की सफलता में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। 31 वर्षीय गेंदबाज इस सीजन में 11 मैचों में 22 विकेट के साथ विकेट लेने वालों की सूची में सबसे ऊपर हैं और साथ ही साथ शानदार लय में भी दिखे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में, चहल ने शानदार पांच विकेट लेकर अपनी टीम के लिए मैच को पलट दिया और इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी लिया था। यह इस टूर्नामेंट में उनकी पहली हैट्रिक थी और उन्होंने अपने 4 ओवरों में 40 रन देकर पांच विकेट लिए। लेकिन इस दौरान सबसे खास बात ये रही कि जिस तरह से अपने हैट्रिक के बाद उन्होंने जश्न मनाया उसने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया।

युवजेंद्र चहल ने 2019 वर्ल्ड कप की घटना को किया याद

उस फेमस सेलिब्रेशन का राज खोलते हुए चहल ने 2019 विश्व कप में उस घटना को याद किया जब उन्हें एक मैच में बाहर बैठाया था और वह जमीन पर लेटे हुए थे, जिसके बाद उनको ऊपर बहुत सारे मीम्स भी बने थे। उन्होंने कहा कि यह विशेष रूप से उनके लिए था और उन्होंने इसे पाॅजिटिव लिया। लेग स्पिनर ने कहा कि उन्होंने अपना मन बना लिया था कि जब 5 विकेट लेंगे तो इसी स्टाइल में जश्न मनाएंगे।

चहल ने शेयरचैट पर बातचीत में कहा, “2019 में हमारा विश्व कप चल रहा था और मैं वह मैच नहीं खेल रहा था और मैदान के बाहर लेटा हुआ था। इसलिए, मुझे नहीं पता था कि वो फोटो काफी फेमस हो जाएगी। मुझे बाद में पता चला कि इस पर कई मीम्स भी बने हैं, इसलिए यह मेरे लिए खास बन गया। मैंने तब सोचा था कि जब भी मैं एक मैच में पांच विकेट लूंगा, तो मैं इस अंदाज में ही जश्न मनाऊंगा।”

चहल इस वक्त टीम इंडिया के नंबर एक लेग स्पिनर हैं और वो इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अभी से ही सभी का मानना है कि वो आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में जरूर होंगे।