22 मार्च से शुरू होगा IPL 2024 और पहला मैच खेला जाएगा CSK और.....

IPL 2024: 22 मार्च से होगा टूर्नामेंट का आगाज, चेपॉक में होगी ओपनिंग सेरेमनी और…..

22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 17वां सीजन।

TATA IPL Trophy. (Image Source: BCCI-IPL)
TATA IPL Trophy. (Image Source: BCCI-IPL)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) शुक्रवार, 22 मार्च से आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2024 शुरू करने का प्लान बना रहा है। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण धूमल ने हाल ही में खुलासा किया कि आईपीएल के शेड्यूल की घोषणा दो हिस्सों में की जाएगी।

बीसीसीआई शुरुआत में टूर्नामेंट के पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा और आम चुनाव 2024 का कार्यक्रम आने के बाद बचे हुए मैचों के लिए शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा। धूमल ने आगे कहा कि 17वें सीजन का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

आज शाम पांच बजे होगा IPL 2024 के शेड्यूल का ऐलान

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के शेड्यूल का ऐलान 22 फरवरी को शाम 5 बजे होगा। आईपीएल 2024 के शेड्यूल का लाइव प्रसारण जियो सिनेमा पर होगा। ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि 17वें सीजन का पहला मैच पिछले साल के विनर चेन्नई सुपर किंग्स और रनर्स अप गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

स्पोर्टस्टार के हवाले से अरुण धूमल ने कहा कि, “‘हम टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से करने की उम्मीद कर रहे हैं। हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हम पहले शुरुआती शेड्यूल जारी करेंगे। पूरा टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित किया जाएगा। आम चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद हम बाकी के बचे हुए मैचों के लिए शेड्यूल जारी करेंगे।”

चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के सीईओ कासी विश्वनाथन ने क्रिकबज को बताया कि आईपीएल ने मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी होगी। चेन्नई के पास गत चैंपियन होने के कारण उद्घाटन कार्यक्रम की मेजबानी करने का सौभाग्य है। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजियां हैं।

दोनों ही टीमों ने 5-5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स भी 2 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। वहीं राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस ने 1-1 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है।

close whatsapp