चेन्नई सुपर किंग्स से मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स से मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

Sam Billings
Sam Billings plays a shot. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में ऐसा लग रहा है चेन्नई सुपर किंग्स कुछ बिल्कुल ही अलग करने के इरादे से उतरी है जिस तरह से टीम ने पहले मैच में ,मुंबई इंडियंस के खिलाफ 1 गेंद शेष रहते 1 विकेट से जीत दर्ज की थी वैसे ही अपने इस सीजन के दूसरे मैच में टीम ने जीत तो 5 विकेट से दर्ज की लेकिन उन्होंने 1 गेंद शेष रहते ही कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ इस मैच को जीता.

इस मैच में चेन्नई सूप किंग्स के सामने 203 रन का टारगेट था जिसे देखकर ऐसा लगा कि चेन्नई की टीम के सामने ये बेहद ही मुश्किल भरा होने वाला है क्योंकि पिछले मैच में टीम का उपरी क्रम बिल्कुल भी नहीं चला था और अब दूसरे मैच में इतने बड़े स्कोर का पीछा करना आसान नहीं होने वाला था लेकिन शेन वाट्सन और अम्बाती रायडू इस मैच में कुछ अलग ही सोचकर उतरे थे और उन्होंने टीम को एक तेज़ शुरुआत देंने काम किता और पहले विकेट के लिए 35 गेंदों में 75 रन की साझेदारी कर दी.

इसके बाद केकेआर की टीम ने चेन्नई के इतने तेज़ी से बढ़ते हुए स्कोर को कुछ धीमा करने की कोशिश की लेकिन चेन्नई के बल्लेबाज़ो ने अपनी लय को बरकारा रखा और इस मैच में अपने आप को अधिक पिछड़ने नहीं दिया. आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे सैम बिलिंग्स ने इस मैच में मैच विनिग पारी खेलकर चेन्नई टीम की जीत इस मैच में पक्का करने का काम किया और सिर्फ 23 गेंदों में 56 रन की मैच विनिंग पारी को खेल दिया.

अगले मैच में हम ऐसी गलतियाँ नहीं करेंगे

कोलकाता नाईट राइडर्स को इस मैच में हर मिलने के बाद टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि “चेन्नई सुपर किंग्स के वापस आने पर हमें ओता था कि उन्हें अपने फैन्स का पूरा समर्थन मिलेगा और उन्होंने जिस तरह से खेला वह काबिलेतारीफ है. आंद्रे रसेल की पारी भी काफी शानदार रही उसने अहमे एक अच्छे हालात में ले कर गयें इस मैच में. टी-20 क्रिकेट में ऐसी चीज़े होती रहती है.”

“आपको इन सारी बातों को भुलाकर आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा क्योंकि आप टी-20 क्रिकेट में कुछ मैच हारेंगे इसलिए ये बात महत्वपूर्ण है कि आप इन सभी सकारात्मक सोच लेकर आगे बढे औरे अगले मैच में इस तरह की गलतियों को दुबारा नहीं दोहरा जायें अब हमें अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अगला मैच घर पर खेलना है और मुझे विश्वास है कि हम उस मैच में वापसी करेंगे.”