दिनेश कार्तिक इस बार आईपीएल में एक नईं टीम से खेलते हुए दिखेंगे इतने पैसे देकर खरीदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिनेश कार्तिक इस बार आईपीएल में एक नईं टीम से खेलते हुए दिखेंगे इतने पैसे देकर खरीदा

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी के बाद यदि आईपीएल में किसी भारतीय विकेटकीपर का नाम आता है तो वह दिनेश कार्तिक का जो लिमिटेड ओवर फॉर्म के अच्छे खिलाड़ी माने जाते है और साथ ही और इसी कारण आईपीएल नीलामी के दौरान उनके लिए टीमों के बीच अच्छी भिंडत देखने को मिली जिसमे मुंबई इंडियनस और केकेआर ने उन्हें लेने में सबसे अधिक दिलचस्पी दिखाई लेकिन आखिर में दिनेश कार्तिक को 7 करोड़ 40 लाख रूपये में केकेआर की टीम ने खरीद लिया.

कार्तिक दिखे है अच्छे फॉर्म में

भारतीय वनडे टीम में दिनेश कार्तिक को वैसे तो दूसरे विकेटकीपर के रूप में रखा जाता है लेकिन उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर भी टीम में खिलाया जाता है और पिछले काफी समय से वे टीम के साथ जुड़े हुए है जिसका एक प्रमुख कारण कार्तिक फॉर्म भी रहा है. कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है साथ ही वे आईपीएल के बड़े खिलाड़ियों में गिने जाते जिस कारण उन्हें कोलकाता की टीमने इतने पैसे देकर खरीदा.

आईपीएल में ऐसा रहा है रिकॉर्ड

दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर भी काफी उतार चढाव भरा रहा है क्योंकी उनके कुछ आईपीएल सीजन बेहद अच्छे गए और कुछ बेहद खराब. इस विकेटकीपर बल्लेबाज का आईपीएल में अभी तक 152 मैच खेले है जिसमे 24.81 के औसत से इस खिलाड़ी ने 2903 रन बनाएं है इसके आलवा आईपीएल में विकेटकीपर के रूप में कैच लेने के मामले में ये खिलाड़ी सबसे आगे है.