जो रूट को आईपीएल में किसी टीम ने नहीं खरीदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

जो रूट को आईपीएल में किसी टीम ने नहीं खरीदा

Joe Root
Joe Root. (Photo Source: Twitter)

इस बार इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी आईपीएल में खेलने का निर्णय लिया जिसके बाद क्रिकेट जगत में उनके खेलने को लेकर काफी चर्चा का विषय बना रहा लेकिन रूट ने आईपीएल में खेलने के लिए आवेदन कर दिया था और उन्हें 2 करोड़ की बेस प्राइस में जगह मिली जिसके बाद नीलामी के दौरान उन्हें किसी भी टीम ने लेंने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई ज्सिके बाद अब उन्हें कल दुबारा नीलामी के लिए लाया जा सकता है.

वर्तमान समय के सबसे अच्छे बल्लेबाज

जो रूट वर्तमान समय के तीन सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शामिल है जिसमे ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, भारतीय कप्तान विराट कोहली और जो रूट शामिल है और अब रूट के भी इस लीग में खेलने पर कल ही पता चलेगा कि उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है या नहीं क्योंकी दुनियां के जाब तीन टॉप बल्लेबाज और कप्तान किसी टूर्नामेंट में खेलते है तो खेल का स्तर काफी ऊँचा उठ जाता है.

टी20 में ऐसा रहा प्रदर्शन

जो रूट ने अभी तक अपने करियर में अधिक टी20 मैच नहीं खेले है जिस कारण वे इस प्रारूप में भी अपनी जगह बनाने के लिए आईपीएल में खेलने का निर्णय लिया है. रूट ने अभी तक सिर्फ 25 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले है जिसमे इस खिलाड़ी ने 39.11 के औसत से 743 रन बनाएं है. इसके अलावा रूट एक ऑफ स्पिन गेंदबाज भी है जो उन्हें और भी उपयोगी खिलाड़ी बना देता है इसलिए रूट का अब इस लीग में खेलने से इसका रोमांच और अधिक बढ़ सकता है.