कृष्णाप्पा गौतम को राजस्थान रॉयल्स ने आखिर इस खिलाड़ी इतनी बड़ी रकम देकर क्यों खरीदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

कृष्णाप्पा गौतम को राजस्थान रॉयल्स ने आखिर इस खिलाड़ी इतनी बड़ी रकम देकर क्यों खरीदा

Krishnappa Gowtham
Krishnappa Gowtham.
(Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वे सीजन के लिए बेंगलौर में चल रही खिलाड़ियों की नीलामी के दूसरे दिन जब नीलामी प्रक्रिया शुरू हुयीं तो सभी आठ फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को अंतिम रूप देने के लिए एक बार फिर से इस मैदान में उतरी जिसमे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आज नीलामी के दौरान कृष्णाप्पा गौतम को 6 करोड़ 20 लाख में लिया जिसका नाम इससे पहले शायद ही किसी ने सुना होगा.

कृष्णाप्पा गौतम हुए मालामाल

कर्नाटक के ऑफ स्पिन गेंदबाज कृष्णप्पा गौतम को आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन जब इस खिलाड़ी का नाम पुकारा गया तो इस खिलाड़ी को लेने के लिए पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने पूरी कोशिश की लेकिन इसके बाद गौतम जिनका बेस प्राइस बेहद ही कम था उनको राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बड़ी रकम 6 करोड़ 20 लाख रूपये देकर खरीद लिया जिसने सभी को चौका दिया क्योंकी इससे पहले किसी ने भी इस खिलाड़ी का नाम नहीं सुना था और इस तरह से नीलमी में इस खिलाड़ी को इतने पैसे मिलना जहाँ बड़े खिलाड़ी ना बिक पा रहे हो उसमे राजस्थान की टीम इस खिलाड़ी को लेने के लिए नीलामी में गयीं.

इंडिया ए टीम से किये गयें थे बाहर

कृष्णाप्पा गौतम को भारत की ए टीम से बाहर कर दिया गया था और उसके बाद उन्होंने कर्नाटका प्रीमियर लीग में खेलने का निर्णय किया और उसमे इस खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया जिस कारण आईपीएल में इतनी बड़ी रकम इस खिलाड़ी को मिली. कृष्णप्पा गौतम ने अभी तक अपने टी20 करियर में सिर्फ 27 मैच खेले है जिसमे इस खिलाड़ी ने 7.1 के इकॉनमी रेट से 20 विकेट अपने नाम पर किये है. आईपीएल के पिछले सीजन में कृष्णाप्पा गौतम को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.

काफी खुश का गौतम

कृष्णाप्पा गौतम को नीलामी में इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद उन्होंने अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें इतनी बड़ी रकम की बिल्कुल भी उम्मीद नही थी लेकिन उन्हें काफी खुशी है और वे इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे वहीँ कृष्णाप्पा गौतम ने पिछले सीजन में मुंबई से एक भी मैच नहीं खिलाये जाने का दुःख भी व्यक्त किया.

कृष्णाप्पा गौतम को इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद ट्विटर पर कैसी प्रतिक्रिया आयीं :