लोकेश राहुल को आईपीएल नीलमी में मिली इतनी बड़ी रकम - क्रिकट्रैकर हिंदी

लोकेश राहुल को आईपीएल नीलमी में मिली इतनी बड़ी रकम

KL Rahul
KL Rahul. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 11 वें सीजन की सीजन की नीलामी शुरू हो गयीं है और भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल जो आईपीएल के काफी बड़े खिलाड़ी माने जाते है उनके लिए आईपीएल नीलामी के दौरान टीमों की दिलचस्पी भी देखी गयीं जिसके बाद नीलामी में उनके लिए सभी टीमें कूद पड़ी और उनका प्राइस धीरे धीरे बढ़ता गया लेकिन आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 11 करोड़ रूपये में खरीद लिया और आरसीबी की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं करने का निर्णय लिया.

एक बढ़िया ओपनिंग बल्लेबाज

लोकेश राहुल एक बढ़िया ओपनिंग बल्लेबाज है जो शुरू में सम्भलकर खेलते हुए अपनी टीम के लिए उपयोगी साबित होते है जिस कारण उनके लिए नीलामी के दौरान सभी टीमों में एक होड़ सी देखी गयीं. लोकेश राहुल इससे पहले आरसीबी की टीम के मुख्य खिलाड़ी थी लोकेश राहुल इस समय भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे है और जिस कारण नीलामी में उनके लिए इस तरह की दिलचस्पी देखी गयीं.

आईपीएल में ऐसा रहा प्रदर्शन

लोकेश राहुल को अपना पहला आईपीएल मैच 2013 में खेलने को मिला था जिसके बाद इस खिलाड़ी ने अब तक आईपीएल में 39 मैच खेल चुके है और 30.21 के औसत से उन्होंने 725 रन बनायें है जिसमे इस खिलाड़ी के नाम पर 4 अर्धशतक भी दर्ज़ है. राहुल चोटिल होने के कारण आईपीएल का अपना पिछला मैच नहीं खेल सके थे जिसके बाद अब वे फिर से वापसी करेंगे लेकिन एक बिल्कुल नईं टीम के साथ.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो