इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मेगा ऑक्शन को लेकर तारीख और स्थान को कर लिया गया तय - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मेगा ऑक्शन को लेकर तारीख और स्थान को कर लिया गया तय

2 नई IPL फ्रेंचाइजियों अहमदाबाद और लखनऊ को खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के लिए 3 हफ्तों का अतिरिक्त समय दिया गया है।

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस के साथ फ्रेंचाइजी भी बेसब्री से कर रही हैं। जिसको लेकर IPL चेयरमैन बृजेश पटेल ने 11 जनवरी को इस बात की पुष्टि कर दी है कि मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलोर में किया जाएगा।

वहीं अगले सीजन से शामिल होने वाली 2 नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ को मेगा ऑक्शन के आयोजन से पहले 3 खिलाड़ियों को चुनने के विकल्प को लेकर दी गई समयसीमा को 2 हफ्तों के लिए बढ़ाने का भी फैसला किया गया है। जिसको लेकर कुछ दिन पहले ही दोनों फ्रेंचाइजियों सूचित भी कर दिया गया है।

वहीं IPL चेयरमैन बृजेश पटेल ने अपने दिए में इस बात की भी पुष्टि की है कि आगामी सीजन में टाइटल स्पॉन्सर वीवो ने अपना नाता तोड़ लिया है, जिसमें अब टाटा ने उसकी जगह को ले लिया है। जिसमें वीवो की तरफ से इसको लेकर निवेदन किया गया था और IPL गवर्निंग काउंसिल ने उसे स्वीकार कर लिया था।

क्रिकबज्ज में बृजेश पटेल के छपे बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि, वीवो ने टाइटल स्पॉन्सरशिप के तौर पर अपना नाता तोड़ लिया है, जिसमें अब उनकी जगह टाटा हमारा नया स्पॉन्सर है। स्पॉन्सरशिप को खत्म करने के लिए वीवो की तरफ से निवेदन किया गया था, जिसको IPL गवर्निंग काउंसिल ने स्वीकार कर लिया।

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी पर भी तस्वीर पूरी तरह से हुई साफ

पिछले काफी समय से नई फ्रेंचाइजी के तौर पर जुड़ने वाली अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक रखने वाली सीवीसी कैपिटल्स को भी IPL गवर्निंग काउंसिल की तरफ से लेटर ऑफ इंटेट को जारी कर दिया गया है।

जिसके बाद ही मेगा ऑक्शन को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो सकी है। वहीं टाटा IPL के 15वें और 16वें सीजन में टाइटल स्पॉन्सर की भूमिका को अदा करेगा। जबकि दूसरी तरफ भारत में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए BCCI महाराष्ट्र में ही पूरे सीजन का आयोजन कराने की योजना बना रहा है।