विराट-BCCI विवाद के कारण और देरी से होगा IPL का मेगा ऑक्शन - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट-BCCI विवाद के कारण और देरी से होगा IPL का मेगा ऑक्शन

मेगा ऑक्शन का आयोजन संभवतः बैंगलोर या हैदराबाद में किया जा सकता है।

IPL Trophy. (Photo Source: IPL/BCCI)
IPL Trophy. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले संस्करण से मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाना है और सभी फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इस ऑक्शन को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है, जहां दो नई फ्रेंचाइजी के लिए ड्राफ्ट पिक की समय सीमा बढ़ाने और 2022 आईपीएल मेगा ऑक्शन को फरवरी के पहले सप्ताह में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

Cricket.com के मुताबिक, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल पहले ही सभी टीमों को ब्योरा दे चुकी है। हालांकि, आईपीएल में सीवीसी स्पोर्ट्स एसोसिएशन पर अंतिम निर्णय के बारे में स्पष्टता की कमी की वजह से बोर्ड ने ऑक्शन प्रक्रिया में देरी करने का फैसला किया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बाकी ऑक्शन की तरह यह मेगा ऑक्शन भी दो दिवसीय होगा।

इन दो शहरों में किया जा सकता है मेगा ऑक्शन का आयोजन

दो नई टीमों को शामिल करने के साथ, 2022 मेगा ऑक्शन 2018 में हुए ऑक्शन से बड़ा होगा। चूंकि बैंगलोर और हैदराबाद में स्क्रीनिंग प्रक्रिया तुलनात्मक रूप से बेहतर है, रिपोर्ट में कहा गया है कि मेगा ऑक्शन -इवेंट इन दोनों शहरों में से किसी एक में होगा। इस प्रकार मेगा ऑक्शन फरवरी 2022 के पहले सप्ताह में कहीं भी हो सकती है।

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी, जिसे CVC कैपिटल पार्टनर्स ने 5625 करोड़ में खरीदा था, उन्हें अभी तक BCCI से आशय पत्र नहीं मिला है। दरअसल यह मामला भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के पास है। हालांकि उनकी तरफ से अभी कोई स्पष्ट फैसला नहीं आया है।

क्रिकबज के अनुसार, बीसीसीआई ने कंपनी की व्यावसायिक जड़ों को देखने के लिए एक स्वतंत्र समिति का गठन किया था, जिसने स्पष्ट रूप से यूके में एक सट्टेबाजी फर्म में निवेश किया है। हालांकि गुजरात स्थित फ्रेंचाइजी ने हस्ताक्षर के मामले में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई है। लेकिन सब कुछ सही रहा तो ऐसा लगता है कि उन्हें इस महीने के अंत तक मंजूरी मिल जाएगी।