IPL से पहले ही स्टार स्पोर्ट्स का जलवा,नीलामी के दौरान दर्शकों में 6 गुना की बढ़ोतरी - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL से पहले ही स्टार स्पोर्ट्स का जलवा,नीलामी के दौरान दर्शकों में 6 गुना की बढ़ोतरी

IPL AUCTION VIEW
IPL AUCTION VIEW (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग  के 11वें सीजन  का लाइव प्रसारण पहली बार स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाने वाला है। आईपीएल की नीलामी से ही स्टार स्पोर्ट्स ने इसका लाइव प्रसारण करना शुरु कर दिया। नीलामी के लाइव प्रसारण को स्टार के टीवी, डिजिटल प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया पर देश और पूरे विश्व में 4.65 करोड़ लोगों ने देखा। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के आंकड़ों के अनुसार दर्शकों की संख्या में यह इजाफा पिछले साल से तकरबीन छह गुना है।

नीलामी का प्रसारण करने वाले चैनल स्टार स्पोर्ट्स ने एक बयान में कहा, “2017 के मुकाबले डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉट स्टार पर भी दर्शकों की संख्या में पांच गुना इजाफा देखा गया।” नीलामी का प्रसारण स्टार स्पोटर्स नेटवर्क के छह चैनलों पर किया गया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के मुताबिक, “बीते साल में आईपीएल ने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व कप में अपने प्रशंसकों की संख्या में इजाफा किया है। दर्शकों की संख्या देखते हुए लगता है कि इसकी गुणवत्ता में इजाफा हुआ है।”

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की नीलामी बीते 28 जनवरी को बेंगलुरु में लगी थी। जैसा कि पिछले 10वें सीजन में हुआ था, इस साल भी वर्ल्ड क्रिकेट के शीर्ष सितारों और उभरती प्रतिभाओं ने एक बार फिर से 11वें सीजन VIVO आईपीएल नीलामी में चमक जोड़ने के लिए एकजुट किया। इस सीजन में 361 भारतीयों सहित 580 खिलाड़ियों की नीलामी की गई।

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें 12.5 करोड़ रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। जबकि युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस साल आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी बने। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा। उनादकट के बाद मनीष पांडे और लोकेश राहुल सबसे महंगे बिके। दोनों को नीलामी के पहले दिन 11 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद जबकि राहुल को पंजाब ने खरीदा।

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो