in , ,

भारतीय मूल का यह खिलाड़ी खेलेगा आयरलैंड की टीम से भारत के खिलाफ

आयरलैंड ने ने भी भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए गैरी विल्सन को

Simi Singh. (Photo Source: The Irish Times)
Simi Singh. (Photo Source: The Irish Times)

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए एक मजबूत टीम का चयन किया है. भारतीय टीम 2 वनडे मैच आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को खेलेगी. विराट कोहली को टीम की कप्तानी सौपीं गयीं है उनकी गर्दन में लगी चोट के बाद पूरी तरह से फिट घोषित होने के बाद से जिस कारण विराट अपना पहला काउंटी सीजन नहीं खेल पाए थे.

आयरलैंड ने ने भी भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए गैरी विल्सन को टीम का कप्तान बनाया है जब कुछ दिन पहले ही विलियम पोटरफिल्ड क्योंकि अब वह वनडे और टेस्ट टीम कि कप्तानी पर अपना पूरा ध्यान लगाना चाहते है लेकिन वह टी-20 में एक बल्लेबाज़ की हैसियत से खेलते रहेंगे.

भारतीय मूल का खिलाड़ी खेलेगा भारत के खिलाफ

यह बात और भी आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज को रोचक बनाता है कि भारत का ही एक खिलाड़ी अपनी टीम के खिलाफ खेलने उतरेगा. 31 साल के सिमरनजीत सिंह को आयरलैंड टीम में जगह दी गयीं है जो भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे. सिमी का जन्म मोहाली में हुआ था और उन्होंने पंजाब की अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 टीम से खेला है लेकिन उन्हें अंडर 19 टीम से बाद में निकाल दिया गया था जिसके बाद उन्हें दूसरे विकल्प पर विचार करना पड़ा.

सिमी सिंह के करीबी दोस्त आयरलैंड में रहते है और उन्होंने ने सिमी को ये विकल्प दिया कि वह डब्लिन में आकर अपने खेल को जारी रख सकते है. स्पोर्ट्सस्टार में छपे एक बयान में उन्होंने कहा कि “मुझे उस समय ऐसा लगा कि मेरे करियर में जैसे एक बहुत बड़ा विराम लग गया है जिस कारण मुझे कोई निर्णय लेना था यहाँ से कहीं और खेलने के बारे में सोचने के लिए.” जब सिमी पंजाब की टीम से खेलते थे तब उनके साथ मनप्रीत गोनी और गुरकीरत सिंह भी साथ थे टीम में.

उन्हें आयरलैंड की सेकेंड डिविजन साइड में खेलने का मौका मिला जिसने सिमी के लिए काफी कुछ बदलने का काम किया. पंजाब के लिए वह एक बल्लेबाज़ के तौर पर खेलते थे तो इसके अलावा सिमी ने स्पिन गेंदबाजी की तरफ भी ध्यान लगाया जो आयरलैंड के बल्लेबाजों को खेलना मुश्किल हो जाता है. इसके बाद उन्हें आयरलैंड की टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया.

आयरलैंड की भारत के खिलाफ टी-20 टीम :

गैरी विल्सन (कप्तान), एंड्रू बल्ब्राइन, पीटर चेज, जोर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, एंडी मेकब्राइन, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोटरफिल्ड, स्टुअर्ट पोयन्टर, बोयड रेकिन, जेम्स शेनोंन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, स्टुअर्ट थोम्शन.

Indian skipper Virat Kohli in the press conference. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पास है 2 एक्स फैक्टर गेंदबाज – विराट कोहली

Captain Virat Kohli of India leaves the field. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty images)

मौजूदा समय की तीनों फॉर्मेट में बेस्ट अंतिम एकादश