आयरलैंड के खिलाफ सहवाग इस खिलाड़ी की जगह पर लोकेश राहुल को खिलाना चाहते है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आयरलैंड के खिलाफ सहवाग इस खिलाड़ी की जगह पर लोकेश राहुल को खिलाना चाहते है

Virender Sehwag
Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)

आयरलैंड बनाम भारत के बीच में 2 मैच की टी-20 सीरीज का आज से डबलिन के मैदान में आगाज होगा. इंडियन प्रीमियर लीग के बाद भारतीय टीम एक नयें सीजन का आगाज करेगी. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस ब्रिटिश दौरे पर लिमिटेड ओवरों के मैच में जगह मिली है जिसमें उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल है.

लोकेश राहुल भी एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम तीनों फॉर्मेट में वापसी के साथ मिला है. भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज़ वीरेन्द्र सहवाग ने राहुल को आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में अवसर दिए जाने की सलाह दी है.

विराट कोहली को अंतिम 11 चुनने के लिए काफी मुश्किल भरे निर्णय लेने होंगे पहले मैच के लिए. कोहली खुद को भी नंबर 3 या 4 पर रखेंगे और ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन के बाद. राहुल जो भी पारी की शुरुआत कर सकते है उनको लेकर विराट को काफी मशक्कत करनी पड़ेगी.

किसे निकलना चाहिए टीम से

वीरेन्द्र सहवाग ने इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को किस तरह का बल्लेबाजी क्रम खिलाना चाहिए उसके बारे में बताया. जिसमें उन्हें ऐसा लगता है कि लोकेश राहुल को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और दिनेश कार्तिक को नहीं खिलाना होगा. “भारतीय टीम को रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी के साथ जाना होगा जिसके बाद नंबर 3 पर लोकेश राहुल उसके बाद 4 पर कोहली फिर धोनी. राहुल को दिनेश कार्तिक की जगह पर खिलाना होगा जैसा मुझे लगता है क्योंकि वह बल्लेबाजी में और अधिक गहराई ला सकते है.”

दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर निकालना सही नहीं होगा क्योंकि कुछ महीनों पहले निधास ट्राफी के फाइनल मैच में कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में 29 रनों की पारी खेलकर बांग्लादेश को हरा कर खिताब अपने नाम पर किया था. अब टीम मैनेजमेंट के उपर काफी कुछ निर्भर करने वाला है कि वह पहले मैच में राहुल और कार्तिक में से किस एक खिलाड़ी को चुनते है.