न्यूजीलैंड के स्टार माइकल ब्रेसवेल ने T20I क्रिकेट में अपने पहले ओवर में ली हैट्रिक; देखिए वीडियो - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के स्टार माइकल ब्रेसवेल ने T20I क्रिकेट में अपने पहले ओवर में ली हैट्रिक; देखिए वीडियो

माइकल ब्रेसवेल पुरुषों के T20I क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Michael Bracewell. (Photo by Tim Clayton/Corbis via Getty Images)
Michael Bracewell. (Photo by Tim Clayton/Corbis via Getty Images)

न्यूजीलैंड ने 20 जुलाई को दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड को 88 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। आयरलैंड क्रिकेट टीम को खराब बल्लेबाजी के चलते दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी गंवाना पड़ा, लेकिन क्रेग यंग (2/34) और जोशुआ लिटिल (2/31) ने अच्छी गेंदबाजी की।

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज डेन क्लीवर ने 55 गेंदों में 78 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को बोर्ड पर 179 रन पोस्ट करने में मदद की। जिसके बाद माइकल ब्रेसवेल (3/5) और ईश सोढ़ी (3/21) ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को 91 रनों पर ढेर कर दिया, और इस तरह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 88 रनों से जीत लिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने T20I सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

माइकल ब्रेसवेल ने डेब्यू मैच में ली हैट्रिक

इस एकतरफा मैच के मुख्य आकर्षण डेन क्लीवर और माइकल ब्रेसवेल रहे। 30-वर्षीय स्पिनर ने आयरलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में अपने पहले ही ओवर में तीन विकेट लेने का करिश्मा किया है। माइकल ब्रेसवेल  ने आयरलैंड के खिलाफ 14वें ओवर में न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाली, लेकिन बैरी मैकार्थी ने उनकी पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया और फिर दूसरी गेंद पर एक रन बटोरा।

इसके बाद तो ब्रेसवेल  ने विकेटों की जड़ी लगा दी, उन्होंने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्क अडायर को अपना शिकार बनाया, और फिर छक्का लगाने की चाह में बैरी मैकार्थी अपना विकेट गवां बैठे। अब बारी आई हैट्रिक गेंद की, तो ब्रेसवेल ने अपनी भावनाओं पर काबू करते हुए छोटी लंबाई की गेंद क्रेग यंग की ओर फेंकी जो ऑफ स्टंप के बाहर वाइड पिच की और आयरलैंड के तेज गेंदबाज फ्रंट फूट से कट ऑफ खेलते हुए ईश सोढ़ी को अपना कैच थमा बैठे।

इस तरह माइकल ब्रेसवेल ने अपने डेब्यू T20I मैच में अपनी मेडेन हैट्रिक पूरी की। कीवी स्पिनर को इस मैच में केवल पांच गेंदे डालने का मौका मिला, लेकिन उन्होंने इस मौके का बखूबी फायदा उठाया और अपनी टीम की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई।

यहां देखें माइकल ब्रेसवेल की हैट्रिक –

https://twitter.com/Visharad_KW22/status/1549820527073583104?

close whatsapp