अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आयरलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आयरलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

वर्ल्ड कप की मुख्य टीम में 15 खिलाड़ी शामिल हैं, इसके साथ एक ट्रैवलिंग रिजर्व और दो नॉन-ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ियों को भी रखा गया है।

Tim Tector. (Photo Source: Cricket Ireland)
Tim Tector. (Photo Source: Cricket Ireland)

वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी अंडर-19 पुरुष वर्ल्ड कप के लिए आयरलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। आयरलैंड ने सितंबर में आईसीसी अंडर -19 पुरुष वर्ल्ड कप यूरोपीय क्वालिफायर जीतकर इस वर्ल्ड कप के लिए योग्यता हासिल की। इस टीम की कप्तानी टिम टेक्टर करेंगे, उनसे पहले उनके दो भाई जैक टेक्टर (बांग्लादेश 2016) और हैरी टेक्टर (न्यूजीलैंड 2018) अंडर-19 वर्ल्ड कप में आयरलैंड की टीम का नेतृत्व कर चुके हैं।

रेयान ईगलसन, जो क्वालिफायर टूर्नामेंट के मुख्य कोच थे, वो अंतरिम आधार पर आयरलैंड के पुरुषों के राष्ट्रीय गेंदबाजी कोच की भूमिका में आ गए हैं। ईगलसन की जगह पीटर जॉनस्टन, वर्तमान अकादमी और प्रदर्शन प्रबंधक और टीम के प्रमुख कोच हैं। जॉनस्टन के पास आयरिश सीनियर पुरुष टीम के साथ एक दशक से भी अधिक का अनुभव है।

इस वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड के अंडर-19 कोच ने कही कुछ महत्वपूर्ण बातें

इस वर्ल्ड कप की टीम को लेकर पीटर जॉनस्टन ने कहा कि, “अंडर -19 वर्ल्ड कप में प्रतिस्पर्धा के महत्व को उभरते हुए क्रिकेटरों पर कम करके नहीं आंका जा सकता है। आज के कई क्रिकेट सुपरस्टार्स ने इस तरह के टूर्नामेंट में अपना नाम बनाया है। यह मुख्य कार्यक्रम के लिए एक ड्रेस रिहर्सल की तरह है, और इसे सीनियर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कदम रखने के इच्छुक खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण अनुभव के रूप में देखा जाता है।”

जॉनस्टन ने आगे कहा कि, “हमने यूरोपीय क्वालिफायर में फाइनल जीतने वाली टीम पर काफी हद तक विश्वास रखा है, क्योंकि खिलाड़ियों ने पहले मैच में हार के बाद शानदार वापसी की। जिस तरह से खिलाड़ियों ने उस टूर्नामेंट में एक अनुभवी स्कॉटलैंड टीम को दो बार हराकर जोरदार प्रदर्शन किया, वह एक महान प्रदर्शन था। वो अपनी भूमिका और ताकत जानते हैं – और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वो जानते हैं कि दबाव में मैच कैसे जीतना है।”

वहीं टूर्नामेंट को लेकर उन्होंने कहा कि, “हमें भारत, दक्षिण अफ्रीका और युगांडा के साथ एक रोमांचक ग्रुप में रखा गया है। उम्मीद है कि वेस्टइंडीज में परिस्थितियां हमारे अनुकूल होंगी और खिलाड़ी किसी विश्व स्तरीय स्टेडियम में खेलने के अनुभव का आनंद लेंगे।”

2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए आयरलैंड की टीम:

टिम टेक्टर (कप्तान), डायर्मुइड बर्क, जोशुआ कॉक्स, जैक डिक्सन, लियम डोहर्टी, जेमी फोर्ब्स, डैनियल फोर्किन, मैथ्यू हम्फ्रीज, फिलिप रॉक्स, स्कॉट मैकबेथ, नाथन मैकगायर, मुजमिल शेरजाद, डेविड विंसेंट, ल्यूक व्हेलन, रूबेन विल्सन।

रिजर्व खिलाड़ी: रॉबी मिलर

नॉन ट्रेवलिंग रिजर्व: रयान हंटर, इवान विल्सन

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आयरलैंड के कोच और सपोर्ट स्टाफ

पीटर जॉनस्टन (हेड कोच), बेथ हीली (टीम मैनेजर), जाय शेलैट (प्रदर्शन विश्लेषक), डैरेन निकोल (फिजियोथेरेपिस्ट), साइमन जॉनस्टन (सहायक कोच), अल्बर्ट वैन डेर मेरव (सहायक कोच)

अंडर-19 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के ग्रुप स्टेज मैच:

15 जनवरी: आयरलैंड अंडर-19 बनाम युगांडा अंडर-19 (एवरेस्ट क्रिकेट क्लब, गुयाना)

19 जनवरी: आयरलैंड अंडर-19 बनाम भारत अंडर-19 (ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद और टोबैगो)

21 जनवरी: आयरलैंड अंडर-19 बनाम दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 (ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद और टोबैगो)