in , , ,

आयरलैंड बनाम भारत के बीच पहले टी-20 मैच में ये हालात में मिल सकती है इस टीम को जीत

स्कॉटलैंड की टीम ने कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड को वनडे मैच में हराया था और उसके बाद उसी इंग्लैंड की

Indian team (Photo Source: Twitter)
Indian team (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम आज से अपने ब्रिटिश दौरे का आगाज करेगी जिसमें वह सबसे पहले आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज डबलिन के मैदान में खेलने उतरेगी. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को इन 2 मैच से अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मौका मिलेगा. ऐसा पहले बार हो रहा है कि आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की द्विपक्षीय टी-20 सीरीज खेली जा रही है.

स्कॉटलैंड की टीम ने कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड को वनडे मैच में हराया था और उसके बाद उसी इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से वनडे सीरीज में मात दी थी वहीँ आयरलैंड की टीम ने स्कॉटलैंड को हराया था लेकिन आज उन्हें कुछ चमत्कारिक खेल दिखाने की जरुरत होगी क्योंकि भारत जहाँ टी-20 रैंकिंग में तीसरे पायदान पर है तो वहीँ आयरलैंड की टीम 17 वें जिससे दोनों ही टीमों के बीच का अंतर साफ़ तौर पर देखा जा सकता है.

पिच और हालात

डबलिन में अभी तक 6 टी-20 मैच खेले गएँ है जिसमें दूसरी पारी खेलने वाली टीम को 5 बार जीत मिली है और इससे यह साफ तौर पर अंदाज़ा लगाया जा सकत है कि पिच बल्लेबाजी के लिए कितना अच्छा है. मैदान भी इस तरह से बना हुआ कि यहाँ पर शॉट लगाना बेहद ही आसान काम है. यदि विकेट को देखते हुए बात की जाएँ तो यह एक हाई स्कोरिंग मैच होने जा रहा है और मेहमान टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो रन अधिक बनने के पूरे आसार है.

दोनों टीम :

आयरलैंड

आयरलैंड टीम जिसकी कप्तानी गैरी विल्सन कर रहे है जो जरुर कुछ छाप छोड़ना चाहेंगे. मौजूदा समय में आयरलैंड की टीम टी-20 में उतना बेहतर नहीं है लेकिन अपने प्रदर्शन के जरियें वह सुधार करने की बिल्कुल कोशिश करेगी. पारी की शुरुआत करने के लिए पॉल स्टर्लिंग और विलियम पोर्टरफील्ड क्योंकि इन्हीं दोनों पर काफी कुछ निर्भर करने वाला है.

गेंदबाजी के मामले में जरुर टीम थोड़ा बेहतर कर सकती है और अपने हालात में वह भारतीय बल्लेबाजों के लिए कुछ तकलीफ खड़ी कर सकते है. जोर्ज डॉकरेल और बोयड रैंकिन के कंधों पर सबसे अधिक जिम्मेदारी होगी जिन्हें बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं देना है.

संभावित अंतिम 11 – पॉल स्टर्लिंग, विलियम पोर्टरफील्ड, एंड्रू बल्ब्राइन, गैरी विल्सन (कप्तान, विकेटकीपर), सिमी सिंह, स्टुअर्ट पोयन्टर, केविन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट थोम्पसन, पिटर चेस, जॉर्ज डॉकरेल, बॉयड रैंकिन.

भारत

टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी करने के लिए एकबार फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन उतरेंगे यदि यह दोनों बल्लेबाज़ अच्छी शुरुआत देने में कामयाब हो जाते है तो आयरलैंड की टीम बहुत जल्द खुद को मैच से बाहर पा सकती है क्योंकि इसके बाद कप्तान विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना उन्हें किसी भी तरह का कोई भी मौका देने से नहीं देंगे.

यदि गेंदबाजी विभाग की बात करी जाएँ तो जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार शुरू जिस ले में है उनका सामना करना आसान काम नहीं होने वाला है आयरिश टीम के लिए क्योंकि इसके बाद उन्हें दो शानदार रिस्ट स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का भी सामना करना होगा.

संभावित अंतिम 11 – रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

सबसे अच्छा प्रदर्शन

पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड), शिखर धवन (भारत)

आमने – सामने

मैच -1, आयरलैंड – 0, भारत – 1

मैच का लाइव प्रसारण

सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी

ऑनलाइन प्रसारण

सोनी लिव

मैच का समय

8:30 बजे

हमारे अनुमान के अनुसार भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर लेगी :

india team (Photo Source: Twitter)

पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है आयरलैंड के खिलाफ

Washington Sundar. (Photo Source: Getty Images)

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच से पहले भारतीय टीम का ऑलराउंडर खिलाड़ी हुआ चोटिल