in

..तो क्या कुलदीप यादव ने बढ़ा दी हैं अश्विन की मुश्किलें, वजह काफी दिलचस्प है!

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां टीम इंडिया 70 सालों के बाद टेस्ट सीरीज़ जीत चुकी है। बता दें कि टीम इंडिया की नज़र अब वनडे सीरीज़ पर होगी।

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां टीम इंडिया 70 सालों के बाद टेस्ट सीरीज़ जीत चुकी है। बता दें कि टीम इंडिया की नज़र अब वनडे सीरीज़ पर होगी। वहीं अगर टेस्ट मैच व वनडे मैचों की बात करें तो टीम इंडिया के उभरते युवा चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने आर अश्विन की मुश्किलें काफी बढ़ा दी हैं।

बता दें कि कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे में सिडनी टेस्ट मैच में जगह दी गई थी। मौके को भुनाते हुए कुलदीप ने अपनी फिरकी गेंदबाज़ी से सबको हैरान कर दिया। कुलदीप यादव के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अब आर अश्विन के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

विदेशी दौरों पर अश्विन खेलते थे मुख्य स्पिनर के तौर पर

जब भी भारतीय टीम पिछले काफी सालों से विदेशी दौरे कर रही है। इन दौरों पर आर अश्विन को टीम इंडिया अपने मुख्य स्पिनर के तौर पर खिलाती थी। हालांकि अश्विन इन मैच में प्रदर्शन भी करते थे।

टीम इंडिया विदेशी दौरों पर नए स्पिनर को खिलाने से काफी गुरेज़ करती थी। इस वजह से विदेशी दौरों पर अश्विन एक पर्मानेंट स्पिनर बनकर उभरे थे।

सिडनी टेस्ट के बाद बदलेंगे हालात

सिडनी टेस्ट में कुलदीप यादव ने 31.5 ओवर में 99 रन देते हुए 5 विकेट चटकाए। कुलदीप का औसत 3.11 का रहा। वहीं उन्होंने 6 मेडन ओवर फेंके।

इस प्रदर्शन के बाद अब इस गेंदबाज़ ने इस मिथक को गलत साबित कर दिया है कि टीम इंडिया विदेशी दौरों पर सिर्फ अश्विन के भरोसे ही खेल सकती है।

अगर कुलदीप को भी मौका मिलता है तो वह मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। अब आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी कुलदीप यादव ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है। जिससे आर अश्विन के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Jasprit Bumrah

पिता के देहांत के बाद मां ने जसप्रीत बुमराह को ऐसे बनाया क्रिकेटर

Indian Team

सचिन तेंदुलकर ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में मिली यह जीत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देगी