जानिए धोनी की कौन सी कला को सीखने के लिए बेताब हैं ईशान किशन? - क्रिकट्रैकर हिंदी

जानिए धोनी की कौन सी कला को सीखने के लिए बेताब हैं ईशान किशन?

ईशान किशन ने श्रीलंका दौरे पर किया था शानदार प्रदर्शन।

Ishan Kishan and MS Dhoni. (Photo Source: Getty Images)
Ishan Kishan and MS Dhoni. (Photo Source: Getty Images)

भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज बेहद शानदार तरीके से किया है। किशन ने अपने वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू पर अर्धशतक लगाकर अपना करियर शुरू किया है। उनकी बेखौफ बल्लेबाजी और लम्बे छक्के मारने की उनकी क्षमता को देखकर फैंस को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। हाल ही में एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ईशान ने धोनी और अपने रिश्ते के बारे में बताया और खुलासा किया कि वह धोनी से क्या सीखना चाहते हैं।

धोनी से ये सीखना चाहते हैं ईशान किशन

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू के दौरान ईशान किशन ने कहा कि “बहुत कम खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने देश को इतना कुछ दे सकते हैं। हम सभी ने देखा है कि उन्होंने अपनी टीम के लिए नंबर 3 से लेकर 6 तक बल्लेबाजी की है, लेकिन उन्होंने कभी इसकी शिकायत नहीं की। जहां भी गए, उन्होंने वहां अच्छा प्रदर्शन किया और यही एक ऐसी चीज है जो टीम के लिए मैं करना चाहता हूं, बस बाहर जाऊं और जहां भी मौका मिले वहां प्रदर्शन करूं।”

धोनी ने किशन को ये टिप्स दिए

किशन ने इंटरव्यू में आगे कहा कि “जब भी मैं उनसे बात करता हूं तो अक्सर वो बातें विकेटकीपिंग को लेकर होती हैं। हम जब भी आईपीएल में मिलते हैं तो मैं उस समय जो भी महसूस कर रहा होता हूं, वो उनसे शेयर करता हूं। अगर मैं उनसे कहूं कि भैया, एक मैच के बाद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं तो धोनी कहेंगे कि ऐसा हो सकता है कि एक मैच के बाद आपकी भूख कम हो जाए और आप अपने खेल पर पर्याप्त ध्यान ना दें पा रहे हों।”

पिछले महीने श्रीलंका दौरे पर ईशान ने किया था शानदार प्रदर्शन

पिछले महीने जब भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी तो वहां, ईशान ने कुछ शानदार पारियां खेली थीं और टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी। हालांकि धोनी और किशन अगले महीने आईपीएल के दूसरे फेज में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।