इशांत शर्मा ने देखिए कोहली से गुफ्तगू करने के बाद कैसे लगातार 2 गेंदों में हासिल किए विकेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

इशांत शर्मा ने देखिए कोहली से गुफ्तगू करने के बाद कैसे लगातार 2 गेंदों में हासिल किए विकेट

इंग्लैंड टीम की पहली पारी 391 रनों पर सिमटी

Ishant Sharma. (Photo Source: SonyLiv)
Ishant Sharma. (Photo Source: SonyLiv)

इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स के मैदान में चल रहा सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन खत्म होने के बाद बिल्कुल बराबरी पर खड़ा हुआ है। भारतीय टीम की पहली पारी के 364  रन के मुकाबले इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 391 रन बनाकर हालांकि 27 रनों की बढ़त जरूर हासिल की लेकिन दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट के नाम रहा जिन्होंने अपने टेस्ट करियर का जहां 22वां शतक लगाता तो वहीं इस सीरीज में उनका यह लगातार दूसरा शतक था। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो से उन्हें भरपूर साथ मिला। दिन के पहले सत्र में एक भी विकेट ना गंवाने के बाद इंग्लैंड काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गया था।

दूसरे सत्र में भी भी सिर्फ 2 विकेट गंवाने के साथ स्कोर 300 के पार पहुंच गया था, जहां से लग रहा था कि इंग्लैंड अब भारत की पहली पारी के मुकाबले बड़ी बढ़त लेने में कामयाबी हासिल करेगा लेकिन इशांत शर्मा ने 341 के स्कोर पर अपनी लगातार 2 गेंदों पर मोईन अली और सैम करन का विकेट हासिल करते हुए टीम की वापसी कराने में अहम योगदान देने का काम किया।

कप्तान कोहली से गुफ्तगू और हासिल किए 2 विकेट

चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर रहने वाले इशांत शर्मा को दूसरे मैच में शार्दुल ठाकुर की जगह पर खेलने का मौका मिला। दूसरे दिन के खेल में उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ लेकिन इसके बाद तीसरे दिन के दूसरे सत्र में उन्होंने जॉस बटलर को बोल्ड करते हुए मैच में अपना पहला विकेट हासिल किया।

इसके बाद इंग्लैंड की पारी के 111 वें ओवर में इशांत ने चौथी गेंद के बाद कप्तान कोहली से कुछ चर्चा करने के बाद अगली ही गेंद पर मोईन अली को स्लिप में कैच आउट करा दिया और इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे सैम करन को भी इशांत ने रोहित के हाथों में स्लिप में आउट कराते हुए इंग्लैंड टीम का स्कोर 341 रन पर 7 विकेट कर दिया था।

यहां पर देखिए इशांत शर्मा के उन 2 विकेट को: