महिला वर्ल्ड कप 2022: स्मृति मंधाना ने किया खुलासा आखिर क्यों वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका मैच जिताऊ शतक है खास - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला वर्ल्ड कप 2022: स्मृति मंधाना ने किया खुलासा आखिर क्यों वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका मैच जिताऊ शतक है खास

स्मृति मंधाना ने जारी महिला वर्ल्ड कप में अब तक का दूसरा सबसे सर्वोच्च स्कोर (123) बनाया हैं।

Smriti Mandhana and Harmanpreet Kaur (Photo Source: Getty)
Smriti Mandhana and Harmanpreet Kaur (Photo Source: Getty)

भारतीय स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी महिला वर्ल्ड कप 2022 के एक मुकाबले में शानदार शतक बनाया था। बाएं-हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 119 गेंदों पर 123 रनों की शानदार पारी खेली और भारतीय महिला क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज पर 155 रनों की जीत दर्ज करने में अहम भूमिका निभाई। उन्हें इस मैच में धमाकेदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने शतक पर बात करते हुए स्मृति मंधाना ने कहा न्यूजीलैंड में जारी महिला वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ उनका अर्धशतक अपेक्षाकृत आसान परिस्थितियों में बनाया गया था, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका मैच जीतने वाला शतक एक विशेष पारी है, क्योंकि भारत उस समय उस मुकाबले में कठिन परिस्थिति में था।

स्मृति मंधाना के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया गया शतक है खास

स्मृति मंधाना ने BCCI.tv पर जारी एक वीडियो में कहा: “मेरी दोनों वर्ल्ड कप पारियों में अंतर है। पहला आसान परिस्थितियों में हासिल किया गया था, लेकिन यह (वेस्टइंडीज के खिलाफ) वास्तव में विशेष है क्योंकि यह तब आया जब हम (टीम) वास्तव में जोखिम भरी स्थिति में थे।”

स्मृति मंधाना ने बताया एक बार जब भारतीय महिला टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने संघर्ष में जिस गति की जरूरत थी, वो गति मिलने के बाद, उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेलने के बारे में सोचा। बल्लेबाज ने यह भी खुलासा किया है कि भारत ने जब अपनी पारी शुरू की थी, तो उनका लक्ष्य लगभग 250 रन बनाना था, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, वे ‘लालची’ हो गए और 318 का लक्ष्य रखा।

बल्लेबाज ने अंत में कहा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत मिली और उम्मीद जताई कि वे जारी महिला वर्ल्ड कप 2022 में अगले चार मैचों के लिए इस जीत की गति को बनाए रखेंगे और नॉकआउट चरण में पहुंच जाएंगे। मंधाना ने कहा भारतीय महिला टीम सकारात्मक मानसिकता के साथ टूर्नामेंट में आगे बढ़ना चाहती हैं।

यहां देखे वीडियो –