रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विराट कोहली को करना होगा अच्छा प्रदर्शन- सलमान बट - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विराट कोहली को करना होगा अच्छा प्रदर्शन- सलमान बट

टेस्ट क्रिकेट की पिछली दो परियों में विराट के बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकले हैं।

Salman Butt and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Salman Butt and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लग चूका है, टीम के नव नियुक्त उप-कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। और वनडे सीरीज में वह उपलब्ध होंगे या नहीं इसको लेकर भी कुछ साफ तस्वीर नहीं मिली हैं।

बता दें कि सलामी बल्लेबाज रोहित पिछले कुछ टेस्ट में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। लेकिन अब उनकी गैरमौजूदगी में कप्तान कोहली पर अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट को भी लगता है कि अब समय आ गया है जब 33 वर्षीय विराट को अच्छा प्रदर्शन कर के दिखाना होगा।

रोहित की गैरमौजूदगी में विराट को अच्छा प्रदर्शन करना होगा- सलमान बट

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए उन्होंने महसूस किया कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति से टेस्ट क्रिकेट में भारत के कप्तान के लिए बड़े रन बनाना महत्वपूर्ण हो जाता है। पिछले कुछ समय से सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं होने के बावजूद, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का मानना ​​​​है कि कोहली को इस बार असाधारण बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ आना होगा।

सलमान बट ने अपने वीडियो में कहा कि, “कप्तान के रूप में और एक खिलाड़ी के रूप में विराट कोहली की भूमिका अनुभवी रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में अधिक महत्वपूर्ण हो गई है। उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए अब समय आ गया है कि वह बड़ा प्रदर्शन करें।”

इस दौरान उन्होंने विराट कोहली और BCCI को लेकर कप्तानी के मुद्दे पर भी बात की। कोहली की जगह रोहित शर्मा को इस महीने की शुरुआत में भारत का वनडे कप्तान नियुक्त किया गया था। इसको लेकर बट ने कहा कि, “कोहली और बीसीसीआई दोनों ने अपने मुद्दों को सही तरीके से संभाला है। अगर वह अच्छा खेलता है और सीरीज जीत जाता है तो बहुत कुछ खत्म हो सकता है। इस तरह यह काम करता है।”

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर को सेंचुरियन टेस्ट के साथ शुरू होगा। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की वजह से दौरे को एक सप्ताह आगे बढ़ाना पड़ा था। फिलहाल भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में जोर-शोर से टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है।