शोएब अख्तर ने भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान आने वाले मौका-मौका विज्ञापन को लेकर जताई नाराजगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

शोएब अख्तर ने भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान आने वाले मौका-मौका विज्ञापन को लेकर जताई नाराजगी

शोएब अख्तर के अनुसार इस विज्ञापन से अब लोगों की भावनाएं आहत होती हैं।

Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)
Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)

पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अब भारत बनाम पाकिस्तान के बीच आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान दिखाए जाने वाले मौक-मौका विज्ञापन को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। उनके अनुसार अब वह एक मजाकिया विज्ञापन की जगह लोगों की भावनाओं से खेलता हुआ दिखाई देता है। वहीं शोएब ने इस बात की भी उम्मीद जताई है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच में खेला जा सकता है।

मौका-मौका विज्ञापन की शुरुआत साल 2015 में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप मुकाबले से पहले शुरु किया गया था। इसके बाद उस पूरे टूर्नामेंट के दौरान जब भी भारतीय टीम का किसी दूसरी टीम से मुकाबला होता था, तो इस विज्ञापन को अलग तरह से पेश किया जाता था। यहां इस विज्ञापन की सीरीज आगे शुरू हुई। हालांकि पाकिस्तान ने भारत को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के पहले मुकाबले में मात देते हुए लगातार वर्ल्ड कप में चली आ रही पिछली 12 हार के सिलसिले को खत्म करने का काम किया।

वहीं अख्तर ने अपने यूट्यूब वीडियो के जरिेए कहा कि, उनका देश भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए काफी प्रार्थना कर रहा है ताकि वह एकबार फिर से उन्हें हरा सके। अख्तर ने इस दौरान कहा कि मैं मौका शब्द का इसलिए प्रयोग कर रहा हूं क्योंकि अब वह मजाक नहीं रह गया है। आप विज्ञापन बनाइए लेकिन वह लोगों की भावनाओं को आहत ना करे क्योंकि इस विज्ञापन से पाकिस्तानी लोगों की भावनाएं काफी ज्यादा आहत हुई हैं।

अफगानिस्तान की हार पर इस तरह के ट्रेंड सोशल मीडिया पर ना करें

लगातार 2 हार के बाद भारतीय टीम ने आखिरकार टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज की जो अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में देखने को मिली। लेकिन इस मैच को लेकर सोशल मीडिया पर एक अलग ट्रेंड देखने को मिला जिसमें यूजर्स मैच को फिक्स बता रहे थे। इसको लेकर भी शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब वीडियो में लोगों से कहा कि अफगानिस्तान को लेकर ऐसा आरोप लगाना सही नहीं है।

शोएब अख्तर ने कहा कि, लोगों को अफगानिस्तान के खिलाफ इस तरह का ट्रेंड करने से बचना चाहिए क्योंकि हम सभी को उनके देश के हालात के बारे में बेहतर तरीके से पता है। वह काफी परेशानी में भी पड़ सकते हैं। उन्होंने इस मैच में अपना बेहतर प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश की वह दुनिया की अभी सबसे मजबूत टीमों में से एक नहीं है लेकिन आने वाले समय में हम उन्हें बेहतर बनते हुए देख सकते हैं।