in , , ,

सनराइजर्स के खिलाफ हम अपनी गलतियों के कारण हारे है – जैक्स कैलिस

दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ

Jacques Kallis. (Photo Source: Twitter
Jacques Kallis. (Photo Source: Twitter

कोलकाता नाईट राइडर्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली दूसरे क्वालीफायर मैच में हार के बाद उनका आईपीएल 11 सीजन का अंत हो गया. जब सीजन की शुरुआत हुयीं थी तो किसी ने भी इसकी कल्पना नहीं करी थी कि कोलकाता नाईट राइडर्स प्लेऑफ तक अपनी जगह को बना पायेगी क्योंकि उन्होंने नीलामी के समय कुछ ऐसे निर्णय लिए थे जिस वजह से काफी सारे सवाल खड़े हुए थे. दिनेश कार्तिक और टीम के हेड कोच जैक्स कैलिस ने सनराइजर्स के खिलाफ मिली हार का कारण टीम के बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन ना कर पाना बताया.

हमें सनराइजर्स के खिलाफ मैच में जीत हासिल करना जरुरी था

दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार पर बेहद निराशा जताई साथ ही उन्होंने टाइम्स ऑफ इण्डिया में लिखे अपने आर्टिकल में कहा कि “एक अच्छी नीद कई बिमारियों को दूर भगाने का काम करती है. इसके अलावा यह बात थोड़ा निराशाजनक लगती है जब आप एक ऐसे मैच को हार बैठते है जहाँ जीत मिल सकती थी हम उस मैच को खुद हारे है ना कि सनराइजर्स ने हमें हराया है.”

“हमें इस हार से बाहर निकलने में अभी कुछ समय लगेगा. हमने इस सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है और काफी रोमंचक मैच जीते है लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमने जिस तरह से सनराइजर्स के खिलाफ मैच में अपनी पूरी पकड को बनाने के बाद उसे हार बैठे. यदि एक कोच के नजरियें से देखा जाएँ तो डग-आउट में मैं बैठकर 90 प्रतिशत मैच को अपनी तरफ मान रहा था. लेकिन जब आप इस तरह के मैच हारते है तो आप किसी और को दोष देने की जगह पर खुद की गलतियों की तरफ देखना चाहिए.

सीजन काफी शानदार रहा

कैलिस ने इसके अलावा पूरे सीजन पर टीम के प्रदर्शन के बारे में भी कहा कि “लेकिन इसके बावजूद यह टूर्नामेंट हमारे लिए काफी सफल रहा टीम और फ्रेंचाइजी दोनों के नजरियें से और इसको लेकर सभी खुश भी होंगे. टीम के कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी है जो आने वाले समय में केकेआर को और भी अधिक मजबूत करेंगे. हम अगले सीजन में और भी अधिक मजबूती के साथ वापसी करेंगे और खिताब जीतने की पूरी कोशिश भी.”

Chennai Super Kings

आईपीएल ट्राफी को तीसरी बार उठाने के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी टीम को लेकर कही ये बात

Shane Watson

महेंद्र सिंह धौनी ने फाइनल मैच में शेन वाट्सन कि शानदार पारी को बताया अद्भुत