सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अगले सीजन के लिए सिर्फ राशिद खान को रिटेन करना चाहिए: वीरेंद्र सहवाग - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अगले सीजन के लिए सिर्फ राशिद खान को रिटेन करना चाहिए: वीरेंद्र सहवाग

सहवाग के अनुसार हैदराबाद टीम को राशिद के अलावा किसी दूसरे गेंदबाज को रिटेन नहीं करना चाहिए।

Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)
Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद लगातार अपने बयानों के जरिए सुर्खियों में बने रहते हैं। इस समय यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के दूसरे फेज में सहवाग लगातार कई टीमों के प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय रख चुके हैं। जिसमें इस बार उन्होंने अगले साल होने वाले IPL सीजन से पहले मेगा ऑक्शन को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अहम सलाह देने का काम किया है।

वीरेंद्र सहवाग ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम मैनेजमैंट को यह सलाह दी है कि यदि उन्हें एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करने का मौका मिलता है, तो उन्हें अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को रिलीज नहीं करना चाहिए। जिनका करियर शुरू होने के बाद अभी तक सिर्फ ऊंचाई की तरफ ही जाते हुए देखने को मिला है।

मैं भुवी को नहीं राशिद को रिटेन करने का पहले फैसला करुंगा

सहवाग ने क्रिकबज्ज के शो के दौरान कहा कि, सनराइजर्स हैदराबाद टीम के मौजूदा गेंदबाजों में से मैं सिर्फ राशिद खान को ही रिटेन करने का फैसला करूंगा। भुवनेश्वर कुमार भले ही इस समय भारतीय टी-20 टीम का अहम हिस्सा हों लेकिन इसके बावजूद मैं उन्हें रिटेन नहीं करूंगा। वहीं भुवी को वह नीलामी के दौरान टीम कम पैसों में भी अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

वहीं राशिद खान को लेकर सहवाग ने आगे कहा कि, अभी तक यह सामने नहीं आया है कि क्या टीमें विदेशी खिलाड़ियों को भी रिटेन कर सकती हैं कि नहीं। लेकिन यदि इसमें मंजूरी मिलती है तो राशिद को रिटेन करने का फैसला सबसे पहले करना चाहिए। फिर चाहे टीम ने पिछले सीजन कैसा भी प्रदर्शन किया हो लेकिन वह आप इस तरह के खिलाड़ी को नहीं छोड़ सकते हैं।

लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वह किस स्लॉट में रिटेन किए जाते हैं। क्योंकि यदि वह पहले खिलाड़ी के तौर पर रिटेन होना चाहते हैं, तो उन्हें 15 करोड़ रुपए देने होंगे जिसको लेकर हैदराबाद टीम मैनेजमैंट को इसके बारे में सोचना होगा।

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे शानदार स्पिन गेंदबाज हैं। अभी तक राशिद ने 73 आईपीएल मैचों में खेलते हुए 89 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 6.24 का रहा है।