टी-20 वर्ल्ड कप 2022: 'अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है इसलिए सेमी-फाइनल में उनके पहुंचने की उम्मीदें बहुत कम है'- असगर अफगान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: ‘अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है इसलिए सेमी-फाइनल में उनके पहुंचने की उम्मीदें बहुत कम है’- असगर अफगान

ऑस्ट्रेलिया की पिचों में काफी उछाल है और हमारे खिलाड़ियों को ऐसी पिचों में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है और इसी वजह से अफगानिस्तान का सेमी-फाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल दिख रहा है: असगर अफगान

Rashid Khan and Asghar Afghan (Image Source: ACB Twitter)
Rashid Khan and Asghar Afghan (Image Source: ACB Twitter)

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। बता दें, अफगानिस्तान इस समय टी-20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के सुपर-12 स्टेज के मुकाबले खेल रही है। उन्होंने 22 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ इस स्टेज का अपना पहला मुकाबला खेला जिसमें उन्हें 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अफगानिस्तान टीम ने पिछले 3 से 4 सालों में अपने प्रदर्शन को और बेहतर किया है। तमाम प्रशंसक यही चाहते हैं कि उनकी टीम इस बार के वर्ल्ड कप के सेमी-फाइनल में अपनी जगह बनाए। अफगानिस्तान टीम भी यही चाहेगी कि वो इस बार के वर्ल्ड कप को अपने नाम करे। हालांकि टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान का मानना है कि ऐसा होना काफी मुश्किल दिख रहा है।

अफगानिस्तान के टॉप 4 (सेमी-फाइनल) में पहुंचने को लेकर असगर अफगान में कही ये बात

बता दें, अफगानिस्तान टीम को हमेशा अंडरडॉग समझा गया है और इसी वजह से उन्होंने कई बड़ी टीमों को मात दी है। अफगानिस्तान को अब कोई भी बड़ी टीम हल्के में नहीं लेती है।

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने क्रिकट्रैकर के शो ‘रन की रणनीति’ में कहा कि, ‘जिस तरह की तैयारी आपको वर्ल्ड कप के लिए करनी चाहिए, उस तरह की तैयारी अफगानिस्तान ने इस मुख्य टूर्नामेंट के लिए नहीं की है। इसमें कोई शक नहीं है कि अफगानिस्तान के पास शानदार युवा स्पिनर हैं लेकिन बल्लेबाजों को काफी परेशान होते हुए देखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया की पिचों में काफी उछाल है और हमारे खिलाड़ियों को ऐसी पिचों में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है और इसी वजह से अफगानिस्तान का सेमी-फाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल दिख रहा है।

बता दें, अफगानिस्तान के साथ उनके ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और आयरलैंड है। अफगानिस्तान भले ही सभी मुकाबले ना जीत पाए लेकिन वो अपने सभी मुकाबलों में विरोधी टीमों को जबरदस्त टक्कर देंगी। अब अफगानिस्तान को 26 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेलना है। टीम इस मैच को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।