LLC के दूसरे संस्करण में डेल स्टेन और जैक कैलिस भी खेलते हुए आएंगे नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

LLC के दूसरे संस्करण में डेल स्टेन और जैक कैलिस भी खेलते हुए आएंगे नजर

जितने भी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं वह सब काफी बेहतरीन है। काफी मजा आने वाला है: डेल स्टेन

Jacques Kallis
Jacques Kallis. (Photo by GREG WOOD/AFP via Getty Images)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) का दूसरा संस्करण 20 सितंबर से 10 अक्टूबर तक खेला जाना है। यह टूर्नामेंट ओमान में खेला जाएगा। अपनी-अपनी टीमों के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। अब इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जैक कैलिस और डेल स्टेन का भी नाम शुमार हो गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने पुष्टि की है कि वो भी इस संस्करण में खेलते हुए नजर आएंगे।

अपने समय के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक डेल स्टेन के आने के बाद अब यह टूर्नामेंट पहले से और मजेदार हो गया है। जैक कैलिस भी अपने समय के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं। कैलिस ने कहा कि इस टूर्नामेंट का वो बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मैदान में एक बार फिर से उतरकर काफी मजा आने वाला है और एक बार फिर से वो तमाम बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलेंगे। LLC का पहला संस्करण तीन टीमों के बीच खेला गया था। भारत, एशिया और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड।

काफी मजा आने वाला है: डेल स्टेन

NDTV के मुताबिक कैलिस ने कहा कि, ‘काफी अच्छा लग रहा है कि मैं LLC का दूसरा संस्करण खेल रहा हूं। तमाम बेहतरीन खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में खेलने की हामी भरी है और उनको एक और बार टक्कर देने के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं। वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि, ‘जितने भी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं वह सब काफी बेहतरीन है। काफी मजा आने वाला है।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों ने इस लीग में खेलने की पुष्टि की है। कुछ खिलाड़ियों के नाम है वीरेंद्र सहवाग, यूसुफ पठान, इरफान पठान, लियाम प्लंकेट, मोंटी पनेसर, जोगिंदर शर्मा, तिलकरत्ने दिलशान और असगर अफगान।

LLC के सीईओ और सह संस्थापक रमन रहेजा ने कहा कि, ‘डेल स्टेन और जैक कैलिस दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। हम लोग इन दोनों खिलाड़ियों का LLC परिवार में स्वागत करते हैं। अब सच में काफी मजा आने वाला है। तमाम दर्शक भी इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के लिए काफी उत्साहित होंगे। इनके आने से अब मैदान में पूरी तरह से रोमांच और बढ़ गया है।

टेस्ट क्रिकेट और वनडे को मिलाकर कैलिस के 10,000 से ज्यादा रन है और उन्होंने दोनों फॉर्मेट को मिलाकर 250 से ज्यादा विकेट लिए हैं। उनको हर समय का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कहा जाता है। वही डेल स्टेन ने टेस्ट में 22.95 के औसत से 439 विकेट्स लिए हैं। 26 बार उन्होंने एक पारी में 5 विकेट झटके है।