जेक वेदरल्ड ने हेलमेट को मारी लात, तो कप्तान उस्मान ख्वाजा ने की अंपायर से शिकायत - क्रिकट्रैकर हिंदी

जेक वेदरल्ड ने हेलमेट को मारी लात, तो कप्तान उस्मान ख्वाजा ने की अंपायर से शिकायत

इस मैच में ट्रेविस हेड के बल्ले से निकला शानदार शतक।

Jake Weatherald and Usman Khawaja. (Photo Source: Twitter)
Jake Weatherald and Usman Khawaja. (Photo Source: Twitter)

खेल के मैदान पर हाल ही में एक खराब खेल भावना का दृश्य देखने को मिला, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के बीच हाल ही में समाप्त हुए शेफील्ड शील्ड 2021-22 मैच के दौरान जेक वेदरल्ड स्टंप के पास रखे एक हेलमेट को पैर मारते हुए दिखे। आठवां ओवर खत्म होने के बाद वेदरल्ड अपने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के सलामी जोड़ीदार हेनरी हंट के साथ बातचीत करते हुए दिखे।

गेंदबाजी क्रीज के पास दोनों की बातचीत के साथ, क्वींसलैंड के फील्डर मैट रेनशॉ ने स्टंप के सामने सीधे क्रीज पर एक हेलमेट रखा। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि रेनशॉ ने हेलमेट क्यों रखा था लेकिन वेदरल्ड उससे खुश नहीं थे, उन्होंने बल्लेबाजी क्रीज पर लौटने के बाद गुस्से में हेलमेट को लात मारी। क्वींसलैंड के कप्तान उस्मान ख्वाजा वेदरल्ड के इस कारनामे से बिलकुल खुश नहीं दिखे।

बाद में अंपायर भी इस मुद्दे में शामिल होते हुए दिखे, उन्होंने वेदरल्ड को उनके इस कदम के लिए चेतावनी दी। इस बीच, ऑन-एयर कमेंटेटर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि क्वींसलैंड के स्लिप फील्डर हेलमेट के साथ फील्डिंग कर रहे थे। अब देखना यह होगा कि बल्लेबाज पर इस हरकत का कोई असर पड़ता है या नहीं।

यहां देखिए दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के मैच का वह वीडियो

मैच के बारे में बात करें तो, क्वींसलैंड ने एडिलेड में पहले बल्लेबाजी करते हुए 299 रन बनाए। मारनस लाबुशेन ने शानदार 110 रनों की पारी खेली, जबकि सलामी बल्लेबाज ब्रायस स्ट्रीट ने 87 रनों का योगदान दिया। क्वींसलैंड के 300 रन का आंकड़ा पार नहीं करने दिया जिससे दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी खुश दिखी।

हालांकि, उनके बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 102 रनों पर ढेर हो गई और क्वींसलैंड की टीम 197 रनों की बढ़त हासिल कर ली, इस दौरान मैथ्यू कुहनेमैन पांच विकेट झटकने में कामयाब रहे। हालांकि, ट्रैविस हेड की अगुवाई वाली टीम को फॉलोऑन दिया गया उनकी टीम ने दूसरी पारी में बेहतर प्रयास किया। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया ने क्वींसलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 284 रन बनाने में कामयाब रही और इस दौरान कप्तान ट्रेविस हेड के बल्ले से शानदार शतक निकला।