चोट लगने के बाद भी नहीं डगमगाया जिम्मी का 'जज्बा' - क्रिकट्रैकर हिंदी

चोट लगने के बाद भी नहीं डगमगाया जिम्मी का ‘जज्बा’

चौथे टेस्ट की पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा का विकेट अपने नाम किया।

James Anderson. (Photo Source: SonySports)
James Anderson. (Photo Source: SonySports)

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल के मैदान पर चौथा टेस्ट मैच पहले दिन ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। पहले दिन भारतीय टीम 191 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और एक बार फिर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन जबरदस्त लय में नजर आए। 39 वर्षीय एंडरसन इस सीरीज में अब तक भारतीय बल्लेबाजों के लिए सिर दर्द बने हुए हैं। चाहे नई गेंद हो या पुरानी, टीम को जब भी विकेट की जरूरत होती है तो कप्तान जो रूट हमेशा एंडरसन की तरफ रुख करते हैं और वो कभी भी अपने कप्तान को निराश नहीं करते हैं।

चोटिल होने के बावजूद गेंदबजी करते रहे जेम्स एंडरसन

चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन ओवल के मैदान पर कुछ ऐसी घटना हुई जिसने सभी दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। दरअसल, मैच के पहले दिन जेम्स एंडरसन अपना तीसरा स्पेल डाल रहे थे और उससे पहले कप्तान जो रूट एंडरसन का इस्तेमाल काफी सावधानी से करते हुए नजर आ रहे थे।

मैच के 42वें ओवर के दौरान कैमरा मैन ने एंडरसन के पैंट के ऊपर फोकस किया जिसपर खून लगा हुआ था। इसे देखकर ये साफ हो गया कि फील्डिंग करते वक्त जेम्स एंडरसन ने खुद को चोटिल कर लिया था, लेकिन चोटिल होने के बावजूद उन्होंने मैदान नहीं छोड़ा और गेंदबाजी करते रहे।

चौथा टेस्ट का अब तक का हाल

आज मैच में दूसरे दिन का खेल खेला जाएगा। पहले दिन एक बार फिर भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए। हालांकि, कप्तान विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर के बल्ले से अर्धशतक जरूर निकले लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब साबित हुआ। वहीं दिन के खेल ख़त्म होने तक इंग्लैंड के भी टॉप तीन बल्लेबाज आउट हो चुके थे।

*पहले दिन 191 रनों पर सिमटी टीम इंडिया की पारी।
*शीर्ष क्रम और मध्यक्रम एक बार फिर कमजोर नजर आया।
*कप्तान कोहली ने सीरीज का दूसरा अर्धशतक जड़ते हुए खेली 50 रनों की पारी।
*शार्दूल ठाकुर ने 36 गेंदों में बनाए धुआंधार 57 रन।
*इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स में झटके चार विकेट।
*दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर था 53/3