एशेज सीरीज को लेकर टिम पेन के बयान पर जेम्स एंडरसन ने किया पलटवार - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज को लेकर टिम पेन के बयान पर जेम्स एंडरसन ने किया पलटवार

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जाएगा।

James Anderson and Tim Paine. (Photo Source: Getty Images)
James Anderson and Tim Paine. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एशेज 2021-22 को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बयान पर बड़ा पलटवार किया है। हाल ही में कंगारू टीम के कप्तान टिम पेन एक रेडियो शो में इंग्लिश टीम के साथ जुड़े थे।

इस सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हाल ही में अपनी पूरी ताकत वाली टीम का ऐलान किया है। हालांकि कुछ हफ्ते पहले इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि ECB एक युवा खिलाड़ियों का समूह को ऑस्ट्रेलिया भेज सकता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कड़े क्वारंटाइन नियमो के चलते इंग्लैंड ने अपनी मुख्य टीम को भेजने का फैसला किया।

एशेज सीरीज से पहले टिम पेन ने क्या बयान दिया था?

इस सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने इंग्लिश टीम को लेकर कुछ तीखे बयान दिए थे। पेन ने कहा था कि, “इंग्लिश खिलाड़ियों के पास विकल्प है कि वे यहां आने के लिए फ्लाइट में बैठना चाहते हैं या नहीं। कोई भी किसी भी इंग्लैंड के खिलाड़ी को यहां आने के लिए बाध्य नहीं कर रहा है।” साथ ही उन्होंने जो रूट को लेकर टिपण्णी करते हुए कहा था कि,“सीरीज अपने तय समय पर होगी इसके लिए जो रूट भले ही आए न आएं।

टिम पेन के बयान पर जेम्स एंडरसन ने क्या कहा ?

इसको लेकर इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने डेली टेलीग्राफ से बातचीत करते हुए कहा कि, “इस तरह से बातें करना काफी घातक साबित हो सकता है, वो भी तक जब हमारा एक खिलाड़ी पहले ही मानसिक स्वास्थ्य की वजह से टीम से बाहर हो चुका है। मुझे मालूम है कि यह एक एशेज सीरीज है और हम क्रिकेट से दूर इस तरह की पैंटोमाइम चीजें रखने जा रहे हैं।”

जेम्स एंडरसन ने कहा कि,”यह हमारा ध्यान भटकाने के लिए किया गया है। यह अनिवार्य है लेकिन महत्वपूर्ण ये भी है कि हम जितना हो सके, अपना ध्यान क्रिकेट पर केंद्रित करने की कोशिश करें, यही हमारा काम है। हमारा काम वास्तव में शब्दों की लड़ाई में शामिल होना नहीं है। हमें मैदान पर अपने काम पर ध्यान देना होगा और अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा।”