Cricket World News: क्रिकेट की दुनिया से आज की Evening न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

जनवरी 30- Evening न्यूज हेडलाइंस: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

(Photo Source: X/Twitter)
(Photo Source: X/Twitter)

1) “मुझे ऐसा लगा कि मेरा टाइम खत्म हो गया है”- कार एक्सीडेंट को लेकर बोले ऋषभ पंत

30 दिसंबर, 2022 को एक भीषण कार दुर्घटना के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कई चोटें लगी थी। एक्सीडेंट के कुछ ही देर बाद कार में आग लग गई लेकिन सौभाग्य से, 26 वर्षीय पंत स्थानीय लोगों की मदद से बच गया। इसके बावजूद, उनके सिर, पीठ और पैरों पर गंभीर चोटें आईं। इस दौरान उनका दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया और साथ ही में उनके शरीर के विभिन्न हिस्सों पर कई चोटें आई। (पढ़ें पूरी खबर)

2) सौराष्ट्र टीम शराब विवाद के बाद युवा खिलाड़ियों के करियर खतरे में, एक खिलाड़ी के पिता ने लगाया साजिश का आरोप

हाल में ही सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के अंडर-23 टीम के कुछ खिलाड़ियों को एक बड़े विवाद का सामना करना पड़ा है। बता दें कि पिछले हफ्ते चंडीगढ एयरपोर्ट पर रूटिन चैकिंग के दौरान टीम के पांच खिलाड़ियों का एक अघोषित बैग पकड़ा गया था, जिसमें काफी मात्रा में शराब थी। इस घटना के बाद इन युवा खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर अधर में लटक गया है। (पढ़ें पूरी खबर)

3) इंजरी के कारण जारी ILT20 सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे Shamar Joseph, पढ़ें पूरी खबर

वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph) इंजरी के कारण जारी इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) के दूसरे सीजन से बाहर हो गए हैं। तो वहीं अब वह इस इंजरी के कारण ILT20 में दुबई कैपिटल्स के नहीं खेल पाएंगे। गौरतलब है कि हाल में ही उन्होंने वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दिलाने में मदद की थी। (पढ़ें पूरी खबर)

4) VIDEO: सरफराज खान का हुआ टीम इंडिया में सेलेक्शन, फिर भी उनके पिता BCCI के सामने जोड़ रहे हैं हाथ

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है क्योंकि उन्होंने सोमवार, 29 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए केएल राहुल की जगह पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि, सराफराज 2019 से रणजी ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को अपनी तरफ से संकेत भेज रहे थे। (पढ़ें पूरी खबर)

5) ‘मुझे दुख होता है लेकिन मैंने इसके साथ जीना सीख लिया है’, बेटे जोरावर से मिलने को तरस रहे Shikhar Dhawan

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी फैन्स लगभग नामुमकिन मान रहे हैं। वहीं उनकी निजी जिंदगी भी कुछ अच्छी नहीं चल रही है। पत्नी आयशा से पहले ही तलाक हो चुका और बेटा जोरावर उन्हीं के साथ रहता है। ऐसे में बेटे की याद धवन को हमेशा सताती रहती है। इस बीच अपने बेटे जोरावर के 9वें जन्मदिन पर उन्होंने एक भावुक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें धवन ने अपने बेटे के लिए प्रेम दिखाया था। (पढ़ें पूरी खबर)

6) रणजी ट्रॉफी में रफ्तार का कहर दिखा रहे, उमेश यादव पहुंच गए धोनी से आर्शीवाद लेने

इस समय भले ही उमेश यादव इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का हिस्सा ना हो, लेकिन ये गेंदबाज रणजी क्रिकेट में खुद को साबित कर रहा है। जहां यादव की रफ्तार बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रही है, इस बीच गेंदबाज ने एक खास तस्वीर शेयर की है। जो आपको काफी पसंद आने वाली है और ये तस्वीर जमकर वायरल भी हो रही है। (पढ़ें पूरी खबर)

7) फैशन के नाम पर कुछ भी कर रहे हैं हार्दिक पांड्या, बनियान पहनकर पहुंच गए एयरपोर्ट

फैन्स के मामले में हार्दिक पांड्या सबसे आगे रहते हैं, जिसका नजारा सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाता है। लेकिन कभी-कभी ये खिलाड़ी अपने फैन्स को लेकर जमकर Troll भी होता है, ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ है और पांड्या का नया वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। (पढ़ें पूरी खबर)

8) “उनका पीक खत्म हो चुका है…”- हैदराबाद टेस्ट हारने के बाद रोहित को लेकर बोले पूर्व इंग्लिश दिग्गज

हैदराबाद में पहले टेस्ट में इंग्लैंड द्वारा मेजबान टीम को हराने के बाद महान क्रिकेटर जेफ्री बॉयकॉट ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारत की बल्लेबाजी इकाई मैच की दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही, जिसके परिणामस्वरूप बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम से उन्हें 28 रन से हार का सामना करना पड़ा। (पढ़ें पूरी खबर)

9) Breaking News : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को 10 साल की जेल, कोर्ट ने सिफर मामले में सुनाई सजा

पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है। सिफर मामले में विशेष अदालत ने पूर्व कप्तान और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को 10 साल जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने देश के आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने पर उनको सजा सुनाई है। (पढ़ें पूरी खबर)

10) क्रिकेटर दीप्ति शर्मा यूपी पुलिस में बनीं DSP, सीएम योगी ने ज्वाइनिंग लेटर सौंपा

भारत की मशहूर महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को उत्तर प्रदेश सरकार ने डीएसपी बनाया है। इसके साथ ही उन्हें 3 करोड़ रुपये की धनराशि भी पुरस्कार स्वरूप दी गई है। दीप्ति को मिले सम्मान के बाद परिवार और शहरवासियों खुशी की लहर है। वहीं, दीप्ति ने कहा है कि क्रिकेटर बनने के बाद मिले डीएसपी के पद से उन्हें देश की सेवा करने का एक और मौका मिला है। (पढ़ें पूरी खबर)

close whatsapp