in

क्रिस गेल के तूफानी शतक पर भारी इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ की धुआंधार पारी, टीम को दिलाई जीत

यह बल्लेबाज़ इंग्लैंड टीम के लिए आगामी वर्ल्ड कप के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकता है।

jason roy ( image source: twitter)
jason roy ( image source: twitter)

इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है। इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज़ हार चुकी है। वहीं अब इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज़ से उसके घर में वनडे मैच सीरीज़ खेल रही है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मैच में बारबाडोस के मैदान पर खेला गया।

मैच में क्रिस गेल को वापसी करने का मौका मिला। गेल ने एक साल बाद वापसी करते हुए मैदान पर छक्कों की झड़ी लगा दी। जिसके दम पर वेस्टइंडीज़ की टीम बड़ा लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही।

गेल ने गेंदबाज़ों की उड़ाई नींद

chris gayle ( image source: twitter)
chris gayle ( image source: twitter)

क्रिस गेल ने 129 गेंदों में 135 रनों की दमदार पारी खेली। क्रिस गेल ने अपनी पारी में महज़ 3 चौके लगाए। लेकिन उन्होंने पारी में 12 छक्के लगाए। गेल ने 104 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। शाईं होप ने 64 रनों की पारी खेली। पहले वनडे में वेस्टइंडीज़ की टीम गेल के तूफानी शतक की मदद से 50 ओवरों में 360 रन बनाने में कामयाब रही।

सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय का धमाकेदार शतक

50 ओवरों में 361 रन का लक्ष्य इंग्लैंड टीम के लिए काफी बड़ा नज़र आ रहा था। लेकिन गेल के बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से उसके सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने धमाका कर दिया। जेसन रॉय ने 85 गेंदों में 123 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके व 3 छक्के ठोक डाले।

रॉय के बाद जोए रूट ने 97 गेंदों में 102 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए। 48.4 ओवरों में इंग्लैंड की टीम ने 364 रनों का लक्ष्य हासिल करते हुए मैच जीत लिया। जेसन रॉय को उनकी धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

जेसन रॉय की पारी के आगे क्रिस गेल की धमाकेदार पारी की गूंज दब गई। जेसन रॉय अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में यह बल्लेबाज़ इंग्लैंड टीम के लिए आगामी वर्ल्ड कप के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकता है।

chris gayle ( image source: twitter)

एक साल बाद वनडे टीम में लौटे क्रिस गेल ने किया धमाका, ठोक डाला ताबड़तोड़ शतक

CSK retained players

इन 3 बड़े कारणों से चेन्नई सुपरकिंग्स जीत सकती है आईपीएल खिताब, दोहरा सकती है 2018 का इतिहास