वीडियो: बुमराह की शानदार इनस्विंग गेंद पर चारो खाने चित हुए एडन मार्करम - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो: बुमराह की शानदार इनस्विंग गेंद पर चारो खाने चित हुए एडन मार्करम

मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन को लौटे एडन मार्करम।

Jasprit Bumrah and Aiden Markram ( (Photo Source: Twitter)
Jasprit Bumrah and Aiden Markram ( (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है। बुमराह ने दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज एडन मार्करम को दिन की दूसरी गेंद पर ही पविलियन की रास्ता दिखाया।

कैसे आउट हुए एडन मार्करम ?

दाएं हाथ के दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज एडन मार्करम दूसरे दिन की दूसरी गेंद पर ही जसप्रीत बुमराह का शिकार हो गए। बुमराह ने लाजवाब इन-स्विंग गेंद पर मार्करम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जब पिच पर गेंद का टप्पा पड़ा तो मार्करम को लगा की गेंद बाहर की तरफ जाएगी, इसीलिए उन्होंने गेंद को छोड़ने का फैसला किया।

लेकिन बुमराह की तेज रफ्तार वाली गेंद सीधे अंदर की ओर आई और इससे पहले की बल्लेबाज कुछ समझ आपता गेंद सीधे विकटों पर जा लगी। मार्करम ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 8 रन बनाए थे, जब मार्करम का विकेट गिरा तो दक्षिण अफ्रीका का स्कोर महज 17 रन था। इससे पहले वाली गेंद बुमराह ने आउट स्विंग डाला था इसी वजह से वह बल्लेबाज को चकमा देने में कामयाब रहे।

यहां देखिए उनके आउट होने का वह वीडियो

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। अपनी पहली पारी में भारतीय टीम 223 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जिसके जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट के नुकसान पर 17 रन बनाए थे। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 79 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए थे।

मैच का ताजा हाल

वहीं अगर टेस्ट मैच की ताजा हालात की बात करें तो दूसरे दिन के खेल में पहला सत्र का खेल समाप्त हो चूका है। पहले सत्र का खेल समाप्त होने के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं। इस सत्र में दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट गंवाकर कुल 83 रन बनाए। तीन विकेट में से अब तक दो बुमराह के खाते में गए हैं वहीं एक विकेट उमेश यादव ने लिए हैं।