ना डूब जाए करोड़ों की रकम, इसलिए IPL से पहले खुद को फिट करने में लगे हैं जसप्रीत बुमराह - क्रिकट्रैकर हिंदी

ना डूब जाए करोड़ों की रकम, इसलिए IPL से पहले खुद को फिट करने में लगे हैं जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'कभी भी आसान नहीं होता लेकिन इसका फल लाभदायक होता है।'

Jasprit Bumrah (Pic Source-Twitter)
Jasprit Bumrah (Pic Source-Twitter)

भारत के बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में एक वीडियो साझा की है जिसमें देखा जा सकता है कि भारतीय तेज गेंदबाज टीम में वापसी के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं।

बता दें, पीठ की चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह ना तो एशिया कप 2022 में खेल पाए थे और ना ही टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में। उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन दिखाने में नाकाम रही और दोनों ही मुख्य टूर्नामेंटों को अपने नाम नहीं कर पाई। भारतीय टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में भी अपनी जगह नहीं बना पाई थी, वहीं टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में उन्हें इंग्लैंड से मात मिली थी।

भारतीय तेज गेंदबाज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में साझा की वीडियो:

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में अपनी वापसी को लेकर जमकर अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘कभी भी आसान नहीं होता लेकिन इसका फल लाभदायक होता है।’

बता दें, IPL 2023 का मिनी ऑक्शन दिसंबर 23 को होगा और इससे पहले बुमराह अपनी टीम को यह बताना चाहते हैं कि वो अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और इस शानदार टूर्नामेंट में भी वो विरोधी टीम के बल्लेबाजों का विकेट अपने नाम करेंगे।

बता दें, जसप्रीत बुमराह ने IPL में मुंबई इंडियंस की ओर से 120 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 23.31 के औसत और 7.4 के इकोनामी से 145 विकेट झटके हैं। भारत की ओर से उन्होंने 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 128 विकेट,121 विकेट और 70 विकेट झटके हैं।

बता दें, जसप्रीत बुमराह के बिना भारतीय टीम का प्रदर्शन किसी भी बड़े टूर्नामेंट या द्विपक्षीय सीरीज में काफी साधारण रहा है। उनके आंकड़ों से आपको पता लग सकता है कि वो अपनी टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। भारतीय टीम भी यह उम्मीद कर रही होगी कि उनका यह शानदार तेज गेंदबाज जल्द ही पूरी तरह से फिट हो जाएं और दल में उनकी वापसी हो।