विराट कोहली को जावेद मियांदाद ने बताया महान और जीनियस बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली को जावेद मियांदाद ने बताया महान और जीनियस बल्लेबाज

Virat Kohli
Virat Kohli plays a shot. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस समय अपने बल्ले की धूम हर जगह मचा रखी है जिसके बाद उनकी तारीफ़ हर जगह हो रही है और अब लोगों के पास उनकी तारीफ़ करने के लिए शब्द तक नहीं बचे है कि अब उनके बारे में और क्या कहा जाए क्योंकी जिस तरह से वनडे क्रिकेट में उन्होंने 34 शतक इतनी जल्दी लगा दिए है ऐसा कोई भी बल्लेबाज क्रिकेट के इतिहास में अभी तक नहीं कर सका और इसी कारण उन्हें महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया जाने लगा है.

विराट है महान

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और टीम के कोच रह चुके जावेद मियांदाद ने पाकपैशन डॉट नेट को दिए एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर बोलते हुए कहा कि वे अपने आप को हर समय बल्ले से साबित करते रहते है और टीम को कठिन हालत से निकालने का कम करते है. वे बल्लेबाजी को बेहद आसान बना देते है और बहुत जल्दी गेंदबाज की कमजोरियों को पढ़कर उसपर हमला कर देते है.

विश्व के महान बल्लेबाज इस समय

जावेद मियांदाद ने अपने इस बयान में कोहली पर बोलते हुए कहा कि “विराट कोहली की बल्लेबाजी में उन्हें हर बार रन बनाने का मौका मिलता है जब भी वे बल्लेबाजी करने के लिए आते है. यदि किसी बल्लेबाज की टेक्निक खराब हो तो वो वो कभी – कभी ही रन बना सकता है लेकिन कोहली हर बार रन बनाते है जो मेरे हिसाब से एक महान बल्लेबाज की निशानी है. कोहली बहुत जल्दी ही खुद को हर हालात में ढाल लेते है और गेदबाज़ की कमजोरियों और मजबूतियों को पढ़ लेते है. कोहली एक जीनियस है जो इस समय विश्व में सबसे अच्छे बल्लेबाज है.” 

हमारे पास अच्छा सिस्टम नहीं है

आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम मिली बड़ी हार पर भी मियांदाद ने इस इंटरव्यू में बोलते हुए कहा कि “भारत की टीम से मिली हार का एक बड़ा कारण हमारे यहाँ का सिस्टम है क्योंकी आप यदि भारत में देखेंगे तो वो जनसंख्या के मामले में हमसे काफी बड़ा देश है और उनके यहाँ पर क्रिकेट का सिस्टम भी बेहद अच्छा है जो उनके खिलाड़ियों की तकनीक को देखने में साफ़ तौर पर पता चलता है, जिस कारण हमें इतना बड़ा अंतर दोनों टीमों के बीच में देखने को मिला.