साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए इन 2 खिलाड़ियों की भी हुई भारतीय टीम में एंट्री - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए इन 2 खिलाड़ियों की भी हुई भारतीय टीम में एंट्री

जयंत यादव को वाशिंगटन सुंदर की जगह शामिल किया गया हैं। वहीं नवदीप सैनी मोहम्मद सिराज के बैकअप के तौर पर होंगें।

Jayant Yadav and Navdeep Saini. (Photo source: Getty Images)
Jayant Yadav and Navdeep Saini. (Photo source: Getty Images)

19 जनवरी से शुरू होने जा रही दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर जयंत यादव और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में इसकी घोषणा बीसीसीआई ने की है। इन दोनों खिलाड़ियों को लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी का मौका मिला है।

ऑफ स्पिनर जयंत यादव को वाशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया गया है। सुंदर को भारत से दक्षिण अफ्रीका यात्रा से पहले बैंगलोर कैंप में जांच के दौरान कोरोना संक्रमित पाया गया था। जयंत यादव के टीम में चुने जाने के बाद वाशिंगटन सुंदर को एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया है।

31 वर्षीय जयंत यादव की बात करें तो उन्होनें 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। इससे पहले वह दिसम्बर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नजर आए थे। जहां दूसरी पारी में जयंत यादव ने 4 विकेट प्राप्त किये थे।

मोहम्मद सिराज के बैकअप के तौर पर शामिल किए गए नवदीप सैनी

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मोहम्मद सिराज के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद सिराज दूसरे टेस्ट मैच के दौरान हेमस्ट्रिंग की चोट से जूझते नजर आए थे। जिसके चलते वह तीसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन सके हैं।

नवदीप सैनी ने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था। सैनी ने हाल ही में इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ 11 विकेट हासिल किए थे। सैनी के दक्षिण अफ्रीका में हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें वनडे टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय टीम की अगुवाई केएल राहुल करेंगे। विराट कोहली को एकदिवसीय कप्तानी से हटाए जाने के बाद और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम के उप-कप्तान नियुक्त किये गए हैं।

यहां पर देखिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), युजवेन्द्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी।