जेरमी सोलोजानो के चोट पर क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दी बड़ी जानकारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

जेरमी सोलोजानो के चोट पर क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दी बड़ी जानकारी

दिमुथ करुणारत्ने के शॉट पर चोटिल हुए थे जेरमी सोलोजानो।

Jeremy Solozano. (Photo Source: Twitter)
Jeremy Solozano. (Photo Source: Twitter)

गाले में पहले टेस्ट के पहले दिन शार्ट लेग पर क्षेत्ररक्षण के दौरान सिर पर खतरनाक चोट लगने के बाद जेरमी सोलोजानो चिकित्सकीय निगरानी में रहेंगे। सोलोजानो का ये पहला टेस्ट मैच था। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 21 नवंबर को पुष्टि की सोलोजानो के स्कैन में कोई संरचनात्मक क्षति नहीं दिखी है, लेकिन कहा गया है कि एहतियात के तौर पर उन्हें निगरानी में रखा गया है।

26 वर्षीय को पहले दिन दोपहर के भोजन से पहले मैदान से बाहर जाना पड़ा, जब वह 24 वें ओवर में रोस्टन चेज की गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने के एक शक्तिशाली पुल शॉट से चोटिल हो गए थे। गेंद सीधे उनके हेलमेट ग्रिल में लगी, जिसका पिछला हिस्सा जोरदार टक्कर के कारण बाहर आ गया। फिजियो और मेडिकल टीम के आने से पहले सोलोजानो जमीन पर लेट गए थे।

उसके बाद कोलंबो के एक अस्पताल में उनका स्कैन किया गया। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 21 नवंबर को ट्वीट करते हुए बताया कि, “जेरमी सोलोजानो के स्कैन कोई संरचनात्मक क्षति नहीं दिखाते हैं। उसे ऑब्जर्वेशन के लिए रात भर अस्पताल में रखा जाएगा।”

यहां देखिए क्रिकेट वेस्टइंडीज का वह ट्वीट

त्रिनिदाद के रहने वाले सोलोजानो 40 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं, टेस्ट टीम में चयन होने के बाद मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने उनके बारे में बात की थी। उन्होंने कहा कि, “सर्वश्रेष्ठ बनाम सर्वश्रेष्ठ मैचों ने खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए अपने कौशल का सम्मान करते हुए बीच में कुछ समय बिताने का अवसर प्रदान किया।”

जिन परिस्थितियों का सामना टीम श्रीलंका में करेगी, उसमे बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताते हुए कुछ रन बनाना काफी अच्छा साबित हो सकता है। वहीं इन परिस्थिति में गेंदबाजों के लिए भी दबाव बनाकर विकेट लेने का अच्छा मौका होगा।

हार्पर ने आगे कहा कि, “जेरमी ने वेस्टइंडीज ए टीम के लिए 2019 में (भारत ए के खिलाफ) सफलता के साथ खेले थे और सर्वश्रेष्ठ बनाम सर्वश्रेष्ठ मैचों में उन्होंने गति और स्पिन दोनों के खिलाफ बहुत सहज दिखते हुए आवेदन, धैर्य और संयम की भावना प्रदर्शित किया था, जिसने चयनकर्ता को उनको टीम में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।”